पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत स्थिर, भाजपा नेता उमा भारती हालचाल जानने PGI पहुंचीं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2021   20:22
पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत स्थिर, भाजपा नेता उमा भारती हालचाल जानने PGI पहुंचीं

अस्पताल के निदेशक प्रोफेसर आर के धीमान ने कहा कि कल्याण सिंह जी की हालत स्थिर है। उनका रक्तचाप नियंत्रण में है और उनके संक्रमण में थोड़ी कमी आई है।

लखनऊ। भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती बुधवार को यहां संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) पहुंचीं और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली तथा उन्हें ‘‘भारत की राजनीति में दुर्लभ व्यक्तित्व’’ करार दिया। इस बीच, अस्पताल के निदेशक प्रोफेसर आर के धीमान ने बुधवार को पीटीआई-से कहा, कल्याण सिंह जी की हालत स्थिर है। उनका रक्तचाप नियंत्रण में है और उनके संक्रमण में थोड़ी कमी आई है।’’ सिंह का हाल जानने के बाद उमा भारती ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, आज जब मैं पीजीआई लखनऊ में अपने बड़े भाई एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हालचाल जानने के लिए उनके सामने पहुंची तो जैसे यादों के गलियारों में पहुंच गई। आदरणीय कल्याण सिंह जी भारत की राजनीति के दुर्लभ व्यक्तित्व हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: UP के पूर्व CM कल्याण सिंह की हालत गंभीर, लाइफ सपोर्ट पर रखे गए 

उन्होंने कहा कि सिंह उन बिरले नेताओं में से हैं जिन्होंने भारत को राम मंदिर से लेकर रामराज्य की ओर ले जाने में अपना महत्तवपूर्ण योगदान दिया है। भारती ने कहा, ‘‘मैं भगवान से प्रार्थना कर रही हूं कि वह (सिंह) शीघ्र स्वस्थ होकर हम सबके बीच वापस लौंटे।’’ गौरतलब है कि 89वर्षीय सिंह को गत चार जुलाई को संक्रमण और हल्की बेहोशी की वजह से एसजीपीजीआई के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। इससे पहले उनका इलाज डॉक्टर राम मनोहर लोहिया संस्थान में किया जा रहा था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।