केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अगले तीन सप्ताह में सात राज्यों का दौरा करेंगे

Amit Shah
prabhasakshi
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले तीन सप्ताह में सात राज्यों की यात्रा करेंगे तथा इस दौरान वह सार्वजनिक, राजनीतिक और आधिकारिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। शाह अभी पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर हैं।

नयी दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले तीन सप्ताह में सात राज्यों की यात्रा करेंगे तथा इस दौरान वह सार्वजनिक, राजनीतिक और आधिकारिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। शाह अभी पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। वह अगले तीन सप्ताह के दौरान असम, तेलंगाना, केरल, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात का दौरा करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि शाह नौ और 10 मई को असम जाएंगे जहां वह हिमंत बिस्व सरमा नीत भारतीय जनता पार्टी की सरकार की पहली वर्षगांठ समेत कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में मार्च के मुकाबले अप्रैल में 24 फीसदी अधिक आतंकवादी हमले!

इसके बाद 14 मई को केंद्रीय गृहमंत्री तेलंगाना जाएंगे जहां वह रंगारेड्डी जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यह जनसभा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय कुमार की ‘प्रजा संग्राम यात्रा’ के दूसरे चरण के समापन के अवसर पर आयोजित की जाएगी। केरल में 15 मई को शाह भाजपा की बैठकों में शामिल हो सकते हैं तथा पार्टी के नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। उनके इस प्रयास को 2024 के आम चुनाव के लिए पार्टी को तैयार करने के तौर पर देखा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: सेवा क्षेत्र की गतिविधियां अप्रैल में पांच महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंची

शाह, 20 मई को एक दिन के लिए उत्तराखंड जाएंगे जहां वह आधिकारिक कार्यक्रमों और पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होंगे तथा भाजपा कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री 21-22 मई को अरुणाचल प्रदेश की यात्रा करेंगे और कई आधिकारिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। शाह, 27 मई को महाराष्ट्र और 28-29 मई के दौरान गुजरात में होंगे। इन दोनों राज्यों में वह कई आधिकारिक तथा पार्टी कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़