मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी का औचक निरीक्षण, उपस्थित नहीं मिला कोई अधिकारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 28, 2020   16:39
मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी का औचक निरीक्षण, उपस्थित नहीं मिला कोई अधिकारी

मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्य सचिव ने सहकारिता भवन स्थित आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया जहां कोई भी अधिकारी उपस्थित नहीं मिला।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने शुक्रवार को सहकारिता भवन स्थित आयुक्त एवं निबंधक, सहकारिता मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया जहां कोई अधिकारी उपस्थित नहीं मिला। मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्य सचिव ने सहकारिता भवन स्थित आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया जहां कोई भी अधिकारी उपस्थित नहीं मिला। करीब 90 प्रतिशत कर्मचारी भी अनुपस्थित मिले। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश में जारी रहेगा सप्ताहिक पाबंदी 

विज्ञप्ति के मुताबिक तिवारी ने कहा कि कार्यालय समय में अधिकतर अधिकारियों और कर्मचारियों का अनुपस्थित होना यह दर्शाता है कि कार्यालय में अनुशासनहीनता है एवं प्रशासनिक नियंत्रण का अभाव है। तिवारी ने कहा कि इस अनुपस्थिति को लेकर उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा तथा अनुपस्थित मिले अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन में कटौती के साथ-साथ विभागीय कार्यवाही अलग से की जाएगी। उन्होंने बताया कि शासन के स्पष्ट निर्देश हैं कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी समय और अनुशासन का पालन करें तथा संवेदनशीलता के साथ जनता की समस्याओं को सुनकर उनका तत्परता से निस्तारण करें। 

इसे भी पढ़ें: संजय सिंह का आरोप, उत्तर प्रदेश में जातिवाद को बढ़ावा दे रही है भाजपा सरकार 

विज्ञप्ति में कहा गया कि मुख्य सचिव सुबह 9.40 बजे सहकारिता भवन में रिसेप्शन पर पहुंचे, जहां कोई भी उपस्थित नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने पूरे कार्यालय का निरीक्षण किया। तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के क्रम में सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों, विभाग प्रमुखों, कार्यालय प्रमुखों और जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अधीनस्थ कार्यालयों का नियमित निरीक्षण कर अधिकारियों और कर्मचारियों की समय पर उपस्थिति और जन-समस्याओं का तत्परता से निस्तारण सुनिश्चित कराएं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।