यूपी CM योगी आदित्यनाथ ने किया जापानी इंसेफेलाइटिस (JE) टीकाकरण का शुभारंभ

UP CM Yogi
जापानी इंसेफेलाइटिस (JE) टीकाकरण का शुभारंभ करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की नहरों पर 25,050 पुल-पुलियों के जीर्णोद्धार और नवनिर्माण के काम का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में जापानी इंसेफेलाइटिस (JE) टीकाकरण का शुभारंभ किया।उन्होंने कहा, "पिछले 4 वर्षों के दौरान प्रदेश सरकार ने अंतरविभागीय समन्वय के माध्यम से इंसेफेलाइटिस पर प्रभावी नियंत्रण करने में सफलता प्राप्त की है।"

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

यूपी सीएम योगी ने आगे कहा कि जापानी इंसेफेलाइटिस 40-42 वर्षों से पूर्वी उत्तर प्रदेश के नौनिहालों को निगल रही थी। गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में इससे हर साल 1000-1200 बच्चों की मौत होती थी। JE और AES को लेकर विशेष अभियान के कारण बीमारी में 75% और मौत के आंकड़े नियंत्रित करने में 95% सफलता मिली है।

इसे भी पढ़ें: नाना पटोले का दावा, भाजपा ने पार्टी के पद पर एक बांग्लादेशी की नियुक्त की

जापानी इंसेफेलाइटिस (JE) टीकाकरण का शुभारंभ करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की नहरों पर 25,050 पुल-पुलियों के जीर्णोद्धार और नवनिर्माण के काम का शुभारंभ किया। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़