AAP विधायक सोमनाथ भारती की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, UP कोर्ट ने जारी किया वारंट

Somnath Bharti
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ जनवरी 2021 में अमेठी जिले के जगदीशपुर थाने में दर्ज मामले में पुलिस ने मानहानि और ठेस पहुंचाने की धारा में रिपोर्ट अदालत में भेजी। रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए सांसद-विधायक अदालत, सुलतानपुर के विशेष न्यायाधीश ने वारंट जारी किया है।

सुलतानपुर। दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) विधायक सोमनाथ भारती पर अमेठी में दर्ज एक मामले का संज्ञान लेते हुए सांसद-विधायक अदालत (एमपी-एमएलए कोर्ट) ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। सोमनाथ भारती के खिलाफ जनवरी 2021 में अमेठी जिले के जगदीशपुर थाने में दर्ज मामले में पुलिस ने मानहानि और ठेस पहुंचाने की धारा में रिपोर्ट अदालत में भेजी। रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए सांसद-विधायक अदालत, सुलतानपुर के विशेष न्यायाधीश ने वारंट जारी किया है। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली सरकार को झटका, कोर्ट ने ‘मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना’ को किया रद्द

सोमनाथ भारती के मामले की पैरवी करने वाले अधिवक्ता रुद्र प्रताप सिंह ने बताया कि इस मामले पर अगली सुनवाई 14 जून को होगी। उल्लेखनीय है कि आप विधायक सोमनाथ भारती 10 जनवरी को उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे, जहां उन्होंने अमेठी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि हम उप्र के स्कूलों और अस्पतालों को देख रहे हैं। अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं। इस बयान पर जगदीशपुर थाना क्षेत्र के हरपालपुर गांव निवासी शोभनाथ साहू ने विधायक के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़