एक्शन मोड में उत्तर प्रदेश सरकार, हाजी इकबाल की संपत्ति कुर्क

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2021   22:20
एक्शन मोड में उत्तर प्रदेश सरकार, हाजी इकबाल की संपत्ति कुर्क

जिलाधिकारी के आदेश पर आज पुलिस ने कुख्यात कबाड़ माफिया तथा गैंग लीडर हाजी इकबाल द्वारा समाज विरोधी क्रियाकलापों के माध्यम से अर्जित की गई पटेल नगर स्थित कोठी नंबर 29 और कोठी नंबर 30 ए को विधिनुसार आज कुर्क कर लिया गया।

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के कबाड़ कारोबारी तथा गिरोह नेता हाजी इकबाल की पटेलनगर स्थित दो संपत्तियों को पुलिस ने आज कुर्क कर लिया। पुलिस ने दोनों मकानों पर सील लगाते हुए उनके बाहर जिलाधिकारी का नोटिस चस्पा कर दिया। पुलिस के एक शीार्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया कि इससे पहले सहायक पुलिस अधीक्षक (कैंट) सूरज राय के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल पटेल नगर पहुंची। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मुनादी कराई और जिलाधिकारी के आदेश को पढ़कर सुनाया गया। अधिकारी ने बताया कि विधिनुसार कुर्क की गई इन दो संपत्तियों का कुल बाजार मूल्य लगभग दस करोड रूपये से अधिक आंका जा रहा है। चौधरी ने जब्तीकरण की कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया, ‘‘जिलाधिकारी के आदेश पर आज पुलिस ने कुख्यात कबाड़ माफिया तथा गैंग लीडर हाजी इकबाल द्वारा समाज विरोधी क्रियाकलापों के माध्यम से अर्जित की गई पटेल नगर स्थित कोठी नंबर 29 और कोठी नंबर 30 ए को विधिनुसार आज कुर्क कर लिया गया।’’ उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा दोनों मकानों में जाकर निरीक्षण कर वहां मौजूद सामान की वीडियोग्राफी भी कराई गई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।