UP में हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, प्रधान गृह सचिव सहित 26 IAS अधिकारियों का तबादला

up-govt-transfers-principal-secy-home-25-other-ias-officers
पर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी अभी सूचना, धार्मिक कार्य, गृह, खुफिया, वीजा पासपोर्ट, जेल प्रशासन एवं सुधार तथा सतर्कता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार देर रात प्रधान गृह सचिव अरविंद कुमार सहित 26 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए और कुछ के विभागों में फेरबदल भी किया। कुमार की जगह अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को गृह विभाग का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। अवस्थी अभी सूचना, धार्मिक कार्य, गृह, खुफिया, वीजा पासपोर्ट, जेल प्रशासन एवं सुधार तथा सतर्कता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव हैं। उनके पास सीईओ यूपीईआईडीए और यूपीएसएचए का भी प्रभार बरकरार रखा गया है। 

इसे भी पढ़ें: कौन हैं नये राज्यपाल फागु चौहान, जगदीप धनखड़, रमेश बैस और आर.एन. रवि

कुमार को परिवहन विभाग में भेजा गया है। देर रात जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार दीपक त्रिवेदी अध्यक्ष, राजस्व परिषद बनाए गए हैं जबकि आर के तिवारी एपीसी उत्तर प्रदेश के अलावा प्रमुख सचिव, उच्च शिक्षा भी बने रहेंगे। नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव खादी को सूक्ष्म लघु उद्योग का अतिरिक्त कार्यभार सौपा गया है। विज्ञप्ति के अनुसार कुल 26 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है।

नीचे दिए गए वीडियो को देखने के लिए क्लिक करें: 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़