UPA और सहयोगी दल ही बनाएंगे केंद्र में सरकार: सचिन पायलट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 10 2019 3:24PM
UPA और सहयोगी दल ही बनाएंगे केंद्र में सरकार: सचिन पायलट
Image Source: Google

उन्होंने कहा, मौजूदा सत्तारूढ सरकार अपने प्रदर्शन को लेकर खुद ही आश्वस्त नहीं है इसलिए समय समय पर राम मंदिर, अन्य धार्मिक मुद्दों, गौरक्षा व लव जेहाद जैसे मुद्दों को बढाया जाता है ताकि वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाया जा सके।

जयपुर। देश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनने का दावा करते हुए राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने विश्वास जताया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में  संप्रग व उसके सहयोगी दलों (गैर भाजपा दलों) को बहुमत मिलेगा। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पायलट ने कहा कि पिछले साल तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में हार के बाद भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन में समझौते करने को मजबूर होना पड़ा है और राजग कमजोर हो रहा है। पायलट ने कहा,  विभिन्न राज्यों में और अधिक दलों के साथ भागीदारी कर कांग्रेस को बल मिल रहा है जिससे संप्रग व उसके सहयोगी दलों (गैर भाजपा दलों) एक मजबूत गठबंधन बनेगा जो आगामी लोकसभा चुनाव में राजग को मात देगा। मोदी सरकार की उपलब्धियों पर सवालिया निशान लगाते हुए पायलट ने कहा कि सरकार को अपने कामकाज के प्रति जवाबदेह होना चाहिए।

 
उन्होंने कहा,  मौजूदा सत्तारूढ सरकार अपने प्रदर्शन को लेकर खुद ही आश्वस्त नहीं है इसलिए समय समय पर राम मंदिर, अन्य धार्मिक मुद्दों, गौरक्षा व लव जेहाद जैसे मुद्दों को बढाया जाता है ताकि वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाया जा सके। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी और भ्रष्टाचार है। मोदी सरकार ने अनेक स्वायत्त संस्थानों पर हमले किए या उन्हें कमजोर किया है लेकिन वह अन्य मुद्दों के पीछे छुप नहीं सकती। पायलट ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है और जीत को लेकर आश्वस्त है। उन्होंने कहा,  कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अच्छी तरह से तैयार है। राज्य में सरकार बनने के बाद से ही हमने अपने वादों को अमली जामा पहनाना शुरू कर दिया, हम अपने वादों पर खरा उतरे हैं भले ही वह बेरोजगारी भत्ते की बात हो या किसान कर्ज माफी की। 


 
 


उन्होंने कहा, जनता भी यह बात समझती है कि हम अपना यह काम पूरी गंभीरता से कर रहे हैं। भाजपा की तरह अब कोई जुमला नहीं है, कोई झूठा वादा नहीं है बल्कि जमीनी स्तर पर वास्तविक काम हो रहा है। संगठनात्मक रूप से, हमने राज्य के सभी लोकसभा क्षेत्रों मेंबूथ स्तर के कार्यकर्ताओं व नेताओं से संवाद किया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने दावा किया कि पार्टी के उम्मीदवारों को लेकर लगभग आम सहमति बन रही है। उन्होंने कहा,  जिताऊ उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा। हमारी कोशिश होगी कि ज्यादा से ज्यादा युवा लोगों को अवसर मिले और समाज के सभी तबकों की भागीदारी रहे। भाजपा के प्रादेशिक नेतृत्व पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार बनने के बाद भाजपा तो गायब सी हो गयी है। उन्होंने कहा,  जहां तक राजस्थान में भाजपा का सवाल है तो नेतृत्वहीनता दिख रही है। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video