UPSC परीक्षा के परिणाम घोषित, भोपाल की बेटी ने लहराया परचम

UPSC परीक्षा के परिणाम घोषित, भोपाल की बेटी ने लहराया परचम

जागृति अवस्थी ओवरऑल सेकेंड रैंक हासिल करने वाली महिला उम्मीदवारों में टॉपर हैं। उन्होंने MANIT भोपाल से बीटेक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) किया है।

भोपाल। राजधानी भोपाल की बेटी ने UPSC फाइनल एग्जाम में अपना परचम लहराया है। भोपाल की रहने वाली जागृति अवस्थी ने यूपीएससी 2020 में ओवरऑल सेकेंड रैंक हासिल की है। UPSC ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है।

इसे भी पढ़ें:जबलपुर में 7 महीने से लापता लड़की का मिला नरकंकाल, आरोपी हुआ गिरफ्तार 

आपको बता दें कि 761 कैंडिडेट को सेलेक्‍ट किया गया है। एग्‍जाम में शुभम कुमार ने पहला स्थान हासिल किया है। उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से बीटेक (सिविल इंजीनियरिंग) में स्नातक किया है। वहीं जागृति अवस्थी ओवरऑल सेकेंड रैंक हासिल करने वाली महिला उम्मीदवारों में टॉपर हैं। उन्होंने MANIT भोपाल से बीटेक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) किया है।

इसे भी पढ़ें:जहर खाकर किसान ने की आत्महत्या, कांग्रेस ने सरकार पर लगाएं आरोप 

संघ लोक सेवा आयोग के अनुसार शीर्ष 25 उम्मीदवारों में 13 पुरुष और 12 महिलाएं शामिल हैं। जिन उम्मीदवारों को रिकमेंड किया गया है उनमें बेंचमार्क डिसेबिलिटी वाले 25 लोग भी शामिल हैं। इनमें 7 दिव्‍यांग, 4 नेत्रहीन, 10 बधिर और 4 मल्‍टीपल डिसेबिलिटी वाले हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।