उत्तर प्रदेश: दहेज की डींग मारना इस शख्स को पड़ा भारी, IT विभाग और पुलिस ने शुरू की जांच

उत्तर प्रदेश: दहेज की डींग मारना इस शख्स को पड़ा भारी, IT विभाग और पुलिस ने शुरू की जांच

टीओआई की एक खबर के मुताबिक, यह पूरा वीडियो फिल्माया जा रहा था जिसमें एक व्यक्ति कैश, एसयूवी की चाबी और अन्य गहनों के बारे में डींग मार रहा था। अगले वीडियो में एक जगह बैठी दुल्हन सोने से पूरी लदी नजर आ रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार इस दहेज की कीमत एक करोड़ से अधिक बताई जा रही है।

उत्तर प्रदेश में एक विवाह समारोह में दहेज लेते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। बता दें इस वीडियो में 41 लाख रूपये कैश, दुल्हन के घुटने तक का सोने का हार, चांदी और कई अन्य कीमती सामान के साथ देखा जा रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से न केवल आईटी विभाग और पुलिस बल्कि समुदाय के लोगों का भी काफी ध्यान आकर्षित किया है। टीओआई की एक खबर के मुताबिक, यह पूरा वीडियो फिल्माया जा रहा था जिसमें एक व्यक्ति कैश, एसयूवी की चाबी और अन्य गहनों के बारे में डींग मार रहा था। अगले वीडियो में एक जगह बैठी दुल्हन सोने से पूरी लदी नजर आ रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार इस दहेज की कीमत एक करोड़ से अधिक बताई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ‘भ्रष्ट हैं’, उन्हें हटाया जाना चाहिए: ममता बनर्जी

बता दें कि यह मुस्लिम शादी हाल ही में शामली के थानाभवन इलाके में हुई है। दुल्हन की उम्र केवल 20 साल बताई जा रही है जोकि गुजरात के सूरत में काम करने वाले कपड़े व्यापारी की बेटी है। वहीं दूल्हा कर्नाटक में एक कपड़े का बिजनेस सभांलता है। टीओआई में छपी खबर के मुताबिक, पुलिस ने शादी की वीडियो क्लिप को स्कैन कर लिया है और अब जांच शुरू की जा चुकी है। थानाभवन के डीएसपी अमित सक्सेना ने रविवार को कहा कि, "जांच शुरू हो गई है और आयकर विभाग को भी इसमें शामिल कर लिया गया है।"

इसे भी पढ़ें: असम के तेजपुर में बाल गृह में 11 बच्चें कोरोना वायरस से संक्रमित

इस बीच, शामली और मुजफ्फरनगर जिलों में समुदाय के सदस्यों ने ऐसे परिवारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। समुदाय के लोगों ने कहा कि, ऐसी वीडियो देख समुदाय के अन्य युवक भी शादियों में नगदी और कार की मांग करेंगे।वहीं जमीयतुल कुरैश के जिलाध्यक्ष शमीम कुरैशी ने कहा कि इस तरह की कई घटनाएं हो रही हैं और हमारे समाज में यह गंदगी बंद होनी चाहिए। हम जल्द ही पंचायत बुलाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दहेज को बढ़ावा देने वालों से उचित तरीके से निपटा जाएगा। बता दें कि, इस क्षेत्र में एक हफ्ते में यह तीसरी ऐसी घटना थी जहां एक मुस्लिम परिवार ने दहेज को फिल्माया था और इसे सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर डाला था। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।