उत्तराखंड सरकार में वित्त मंत्री प्रकाश पंत का निधन, अमेरिका में ली अंतिम सांस

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Jun 5 2019 9:04PM
उत्तराखंड सरकार में वित्त मंत्री प्रकाश पंत का निधन, अमेरिका में ली अंतिम सांस
Image Source: Google

वित्त मंत्री के निधन पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शोक जाहिर किया और कहा कि मेरे वरिष्ठ सहयोगी एवं प्रदेश के वित्तमंत्री श्री प्रकाश पंत जी का अमेरिका में इलाज के दौरान स्वर्गवास होने का समाचार पा कर स्तब्ध भी हूँ और व्यथित भी।

देहरादून। उत्तराखंड की रावत सरकार में वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने लंबी बीमारी के बाद अमेरिका में अंतिम सांस ली। बता दें कि प्रकाश पंत को फेफड़े की बीमारी थी और उनका इलाज अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ टैक्सास के अस्पताल में चल रहा था। समाचार एजेंसी एनएनआई द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक प्रकाश पंत काफी समय से बीमार चल रहे थे। 

इसे भी पढ़ें: मशहूर शेफ जिग्स कालरा का 71 साल की उम्र में निधन

वित्त मंत्री के निधन पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शोक जाहिर किया और कहा कि मेरे वरिष्ठ सहयोगी एवं प्रदेश के वित्तमंत्री श्री प्रकाश पंत जी का अमेरिका में इलाज के दौरान स्वर्गवास होने का समाचार पा कर स्तब्ध भी हूँ और व्यथित भी। प्रकाश जी का जाना मेरे लिए व्यक्तिगत एवं अपूर्णीय क्षति है; उनके निधन से हमारा तीन दशक पुराना साथ यादों में रह गया।
 


इसके अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रकाश पंत के निधन से मुझे गहरी वेदना की अनुभूति हुई है। प्रकाशजी एक कुशल प्रशासक एवं संगठनकर्ता होने के साथ-साथ अपनी सौम्यता, सरलता एवं सज्जनता के लिए जनता के बीच लोकप्रिय थे। मैं उनके शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ।
वहीं पूर्व सांसद और भाजपा नेता तरुण विजय ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि उनके साथ उनका तीस वर्षों का सम्बन्ध था जो पाञ्चजन्य में उनके नक्सली आतंक पर प्रकाशित लेखों से शुरू हुआ और पारिवारिक संबंधों में बदला। वे कविहृदय, वित्त विशेषज्ञ परम मित्र थे। उनका अचानक जाना मेरे जीवन और उत्तराखंड में अपूरणीय रिक्तता पैदा कर गया है। वे उन दुर्लभ देशभक्तोमें थे जिन्होंने अपनी बेटी को देशसेवा के लिए सेना में भर्ती होने की प्रेरणा दी। उनको मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप