उत्तराखंड को सर्वाधिक फिल्म अनुकूल राज्य का विशेष उल्लेख मिला

Films
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
उत्तराखंड को सर्वाधिक फिल्म अनुकूल राज्य पुरस्कार के लिए विशेष उल्लेख (स्पेशल मेंशन) सम्मान मिला है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में आयोजित 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में पर्वतीय राज्य को यह सम्मान प्रदान किया।

उत्तराखंड को सर्वाधिक फिल्म अनुकूल राज्य पुरस्कार के लिए विशेष उल्लेख (स्पेशल मेंशन) सम्मान मिला है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में आयोजित 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में पर्वतीय राज्य को यह सम्मान प्रदान किया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यहां बताया गया कि समारोह के दौरान सूचना महानिदेशक एवं उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बंसीधर तिवारी ने पुरस्कार ग्रहण किया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के लोगों को सम्मान के लिए बधाई देते हुए कहा कि यह उनके लिए गर्व का क्षण है।

तिवारी ने कहा कि यह पुरस्कार उत्तराखंड को फिल्म शूटिंग गंतव्य के रूप में बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि यह उत्तराखंड को फिल्म शूटिंग गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा पिछले कुछ वर्षों में किए गए प्रयासों का परिणाम है। तिवारी ने कहा कि फिल्म की शूटिंग के प्रस्तावों को एकल खिड़की प्रणाली के माध्यम से जल्द मंजूरी दी जाती है, शूटिंग पर कोई शुल्क नहीं लगाया जाता है और शूटिंग की पूरी अवधि के दौरान फिल्म यूनिट को सुरक्षा प्रदान की जाती है।

पिछले कुछ वर्षों में राज्य में 150 से अधिक फिल्मों, शो और वृत्तचित्रों की शूटिंग की गई है, जिनमें द कश्मीर फाइल्स , बत्ती गुल मीटर चालू , कबीर सिंह , केदारनाथ , स्टूडेंट ऑफ द ईयर और डिस्कवरी चैनल के एडवेंचर रियलिटी शो मैन वर्सेज वाइल्ड का एक एपिसोड शामिल है जिसमें बेयर ग्रिल्स के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर आये थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़