दिल का दौरा पड़ने से 18 तीर्थयात्रियों की मौत, उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 11, 2022   09:06
दिल का दौरा पड़ने से 18 तीर्थयात्रियों की मौत, उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी
Google common license

उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा के तीर्थयात्रियों के लिये परामर्श जारी किया है।तीन मई को यात्रा शुरू होने के एक सप्ताह के भीतर मंदिरों के रास्ते में दिल का दौरा पड़ने से 18 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी, जिसके मद्देनजर यह परामर्श जारी किया गया है।

देहरादून।उत्तराखंड सरकार ने चार धाम तीर्थयात्रियों के लिए मंगलवार को एक परामर्श जारी करके कहा कि वे हिमालय के मंदिरों की कठिन यात्रा शुरू करने से पहले अपना चिकित्सकीय परीक्षण करा लें। स्वास्थ्य सचिव राधिका झा द्वारा मंगलवार को एक समीक्षा बैठक में परामर्श जारी किया गया।

इसे भी पढ़ें: सोते वक्त महिला पर छिड़का पेट्रोल और लगा दी आग, दो दिन बाद थी शादी

तीन मई को यात्रा शुरू होने के एक सप्ताह के भीतर मंदिरों के रास्ते में दिल का दौरा पड़ने से 18 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी, जिसके मद्देनजर यह परामर्श जारी किया गया है। झा ने बैठक में कहा, “तीर्थयात्रियों, विशेष रूप से पहले कोविड-19 की चपेट में आ चुके बुजुर्ग या जो रक्तचाप और उच्च मधुमेह से पीड़ित हैं, उन्हें विशेष रूप से हिमालय के मंदिरों की पैदल यात्रा पर जाने से पहले खुद की जांच करानी चाहिए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...