पर्यावरणीय संकटों को कम करने के लिए जरुरी है पौधारोपण: शिवराज सिंह चौहान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2021   12:33
पर्यावरणीय संकटों को कम करने के लिए जरुरी है पौधारोपण: शिवराज सिंह चौहान

पर्यावरणीय संकटों को कम करने और पर्यावरण को बचाये रखने के लिए पेड़ पौधे लगाना जरूरी है। पर्यावरण को बचाने के लिए सभी को साल में एक पेड़ लगाने का संकल्प लेना होगा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि पर्यावरणीय संकटों को कम करने और पर्यावरण को बचाये रखने के लिए पेड़ पौधे लगाना जरूरी है। उन्होंने प्रदेश के लोगों से अपील करते हुए कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए सभी को साल में एक पेड़ लगाने का संकल्प लेना होगा। इस छोटे से कदम से हम पूरे समाज का भला कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर हम प्रदेश के हर जिले में क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी की बैठक कर रहे हैं। कोरोना प्रदेश में पैर न पसारे इसके लिए हमें कुछ बातों पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है। आने वाले त्यौहार किस स्वरूप में मनाए इस बात पर ध्यान देना होगा, ख़ासतौर पर मेलों जैसी सार्वजनिक जगहों पर ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। जरा-सी लापरवाही से हमारी की हुई सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा, सरकार हर वो कदम उठाएंगी जो कोरोना को फैलने से रोक सकें। लोगों को भी कोरोना को लेकर सावधानी बरतनी होगी और मुझे उम्मीद है कि हर व्यक्ति कोरोना गाइडलाइन का पालन करेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।