अरुणाचल प्रदेश में तकनीकी कारणों से 18 साल से ऊपर के लोगों के टीकाकरण में होगी देरी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2021   15:22
अरुणाचल प्रदेश में तकनीकी कारणों से 18 साल से ऊपर के लोगों के टीकाकरण में होगी देरी

एक मई से पूरे देश में 18 से 44 साल उम्र के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है। हालांकि, कई राज्यों ने कहा है कि वे टीके की खुराक की कमी की वजह से टीकाकरण अभियान शुरू नहीं कर पाएंगे।

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश की सरकार ने ‘तकनीकी’ कारणों से एक मई से 18 से 44 वर्ष उम्र के लोगों को कोविड-19 का टीका देने का कार्यक्रम टाल दिया है। राज्य के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के निदेशक डॉ.सीआर खाम्पा ने शुक्रवार को बताया कि तीसरे चरण का टीकाकरण अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। उन्होंने बताया, ‘‘ सरकार ने अगले आदेश तक तीसरे चरण के टीकाकरण को शुरू करने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है।’’ 

इसे भी पढ़ें: भारत में ऑक्सीजन आपूर्ति श्रृंखला बढ़ाने पर काम कर रहा है बाइडेन प्रशासन

हालांकि, डॉ.खाम्पा ने उन ‘तकनीकी’ परेशानियों की जानकारी नहीं दी जिनकी वजह से टीकाकरण कार्यक्रम में देरी की गई है। गौरतलब है कि एक मई से पूरे देश में 18 से 44 साल उम्र के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है। हालांकि, कई राज्यों ने कहा है कि वे टीके की खुराक की कमी की वजह से टीकाकरण अभियान शुरू नहीं कर पाएंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।