वीरप्पा मोइली बोले, राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने के लिए सबसे उपयुक्त

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2018   15:37
वीरप्पा मोइली बोले, राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने के लिए सबसे उपयुक्त

तेलंगाना में प्रचार पर निकले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस का जनाधार बढ़ रहा है जबकि भाजपा नीत राजग अपने सहयोगियों को गंवा रहा है।

 हैदराबाद। भाजपा विरोधी एकजुटता को गति देने के प्रयासों के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनने के लिए सर्वाधिक उपयुक्त हैं। मोइली ने कहा कि तेदेपा सुप्रीमो और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए अच्छा प्रयास कर रहे हैं। तेलंगाना में प्रचार पर निकले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस का जनाधार बढ़ रहा है जबकि भाजपा नीत राजग अपने सहयोगियों को गंवा रहा है।

यह पूछे जाने पर कि क्या प्रस्तावित भाजपा विरोधी गठबंधन राहुल गांधी को अपने नेता के तौर पर प्रस्तुत करेगा, इस पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह कहना नहीं चाहता...आखिरकार सवाल यह है कि वह (राहुल गांधी) प्रधानमंत्री बनने के लिए सर्वाधिक उपयुक्त हैं।’’ विपक्षी दलों के बीच एकजुटता के बड़े परिप्रेक्ष्य में कांग्रेस मागदर्शक है, नायडू के इस बयान का संदर्भ देते हुए मोइली ने कहा, ‘‘इस तरह चीजें आकार ले रही हैं।’’ पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर राजग के खिलाफ विपक्षी दल एकजुट होंगे। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी पांच राज्यों - मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में चुनाव जीतने की संभावना है। उन्होंने कहा, ‘‘चीजें आकार ले रही हैं, ठीक से आगे बढ़ रही हैं, विपक्षी एकजुटता हकीकत बन रही है और कांग्रेस पार्टी सभी पांचों राज्यों में उभरने वाली है...वहां सत्ता में आने की संभावना है। निश्चित तौर पर इससे हमारे नेता राहुल गांधी की साख बढ़ेगी।’’ मोइली ने उन संदेहों को भी खारिज किया कि विपक्ष के वृहद गठबंधन के सफल होने पर सहयोगियों के बीच इस पर विवाद हो सकता है कि ‘प्रधानमंत्री कौन बनेगा।’ उन्होंने कहा, ‘‘यह सही नहीं है। नरेंद्र मोदी, मौजूदा भाजपा सरकार के खिलाफ हर कोई एकजुट है। नरेंद्र मोदी और राजग के खिलाफ एकजुटता की बात होने पर सभी दल एकजुट हैं और यह महत्वपूर्ण है।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।