रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- बहुत जल्‍द देश के शीर्षतम तीन शहरों में जाना जाएगा लखनऊ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 5, 2021   09:15
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- बहुत जल्‍द देश के शीर्षतम तीन शहरों में जाना जाएगा लखनऊ

रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लखनऊ महानगर की ओर से जारी बयान के अनुसार रक्षा मंत्री ने कहा, अत्यंत शीघ्र लखनऊ साधारण शहर ना होकर देश के शीर्षतम तीन शहरों में जाना जाएगा और अति शीघ्र विकास कार्य की बहुत योजनाएं शुरू की जाएगी।

लखनऊ। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ दौरे के दूसरे दिन रविवार को रिंग रोड एवं ओवरब्रिज पर चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया और दावा किया कि अत्यंत शीघ्र लखनऊ साधारण शहर ना होकर देश के शीर्षतम तीन शहरों में जाना जाएगा। रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लखनऊ महानगर की ओर से जारी बयान के अनुसार रक्षा मंत्री ने कहा, अत्यंत शीघ्र लखनऊ साधारण शहर ना होकर देश के शीर्षतम तीन शहरों में जाना जाएगा और अति शीघ्र विकास कार्य की बहुत योजनाएं शुरू की जाएगी, परंतु चल रहे विकास कार्य के पूरा होने के उपरांत ही नई योजनाओं के बारे में चर्चा करूंगा।

इसे भी पढ़ें: श्रीनगर में हुई गुपकर नेताओं की बैठक, पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक के बाद पहली मुलाकात

यहां बड़े इमामबाड़े, चौक के निकट चल रहे दो लेन ओवरब्रिज का निरीक्षण करने के उपरांत रक्षा मंत्री ने कहा कि बहुत शीघ्र 105 किलोमीटर लंबी रिंग रोड का कार्य पूर्ण हो जाएगा जिसके उपरांत दूसरे शहर से लखनऊ आने वालों को शहर के अंदरूनी सड़कों से होकर गुजरने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि रिंग रोड से होकर सीधे अपने गंतव्य स्थान के निकट पहुंचने में मदद होगी और शहर के जाम से मुक्ति मिलेगी। उनके अनुसार लखनऊ में नौ ओवर ब्रिज बनाने का निर्णय लिया गया था जिसमें से पांच बनकर तैयार हो चुके हैं और चार का कार्य भी प्रगति पर है। सिंह ने दावा किया कि जो थोड़ा बहुत कार्य बचा है वह शीघ्र ही पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा ,‘‘ लखनऊ में चल रहे विकास कार्य बाधित ना हो जिसके लिए मैं निरंतर अधिकारियों के साथ चल रहे प्रगति कार्य की समीक्षा करता रहता हूं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...