मध्यप्रदेश में विश्वविद्यालयों के कुलपति अब "कुलगुरु" कहलाएंगे

Universities in Madhya Pradesh
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
मध्यप्रदेश में विश्वविद्यालयों के कुलपति अब कुलगुरु कहलाएंगे। इस संबंध में प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने बृहस्पतिवार को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग की एक अधिकारी ने कहा, ‘‘राज्यपाल पटेल ने कुलपति का नाम कुलगुरु किए जाने के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं

मध्यप्रदेश में विश्वविद्यालयों के कुलपति अब कुलगुरु कहलाएंगे। इस संबंध में प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने बृहस्पतिवार को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग की एक अधिकारी ने कहा, ‘‘राज्यपाल पटेल ने कुलपति का नाम कुलगुरु किए जाने के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।’’ उन्होंने कहा कि पटेल ने यहां राजभवन के सांदीपनि सभागार में आयोजित विश्वविद्यालय समन्वय समिति की 100वीं बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही।

इसे भी पढ़ें: Gujarat Election 2022 में कांग्रेस पार्टी की ये रही कमजोरी, हार के बाद रघु शर्मा ने भी दिया इस्तीफा

इस अवसर पर मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा शैलेन्द्र सिंह, राज्यपाल के प्रमुख सचिव डी.पी. आहूजा, वित्त आयुक्त जानेश्वर पाटिल, आयुक्त उच्च शिक्षा कर्मवीर शर्मा, प्रदेश के सभी राजकीय और निजी विश्वविद्यालयों के कुलपति और राजभवन एवं उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद थे। इसके अलावा, राज्यपाल ने कहा कि सभी निजी और राजकीय विश्वविद्यालय अधिक से अधिक रोजगार मूलक पाठ्यक्रम संचालित करें। पाठ्यक्रमों की उच्च गुणवत्ता के मानकों का कड़ाई से पालन करें। पटेल ने कहा कि सभी शासकीय और निजी विश्वविद्यालय हर वर्ष पांच-पांच गांव गोद लेकर स्वास्थ्य, स्वच्छता और सामुदायिक सेवा के कार्यों का संचालन करें।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़