हिमाचल विधानसभा की घटना पर उपराष्ट्रपति ने जताई चिंता, जनप्रतिनिधियों से बोले- गरिमापूर्ण तरीके से करें आचरण

M Venkaiah Naidu
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा की घटना पर दुख जताया और कहा कि मैं सभी जन प्रतिनिधियों से आग्रह करता हूं कि वे हमेशा हर मंच पर सभ्य और गरिमापूर्ण तरीके से आचरण करें।

चेन्नई। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के ‘‘हालिया घटनाक्रमों’’ पर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने चिंता जतायी है। विधानसभा में कांग्रेस के कुछ विधायकों ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ कथित रूप से हाथापाई की थी। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में विपक्ष के नेता एवं चार अन्य विपक्षी विधायकों को निलंबित कर दिया गया है। दत्तात्रेय के साथ कांग्रेस के कुछ विधायकों ने विधानसभा परिसर में शुक्रवार को कथित तौर पर हाथापाई की थी जिसके बाद पांच विधायकों को पूरे बजट सत्र के लिये निलंबित कर दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: हिमाचल विधानसभा में कांग्रेस का जोरदार हंगामा, अपने अभिभाषण की केवल आखिरी पंक्ति पढ़ पाए राज्यपाल 

डा आंबेडकर विधि विश्वविद्यालय के 11वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुये नायडू ने यहां कहा कि सार्वजनिक जीवन में और ऊंचे पदों पर आसीन लोगों को उच्च मानकों को बनाये रखते हुये लोगों के लिये उदाहरण पेश करना चाहिये। नायडू ने कहा, ‘‘हिमाचल प्रदेश विधानसभा एवं कुछ अन्य राज्यों में हाल ही में जो कुछ हुआ है, उससे मैं दुखी हूं। मैं सभी जन प्रतिनिधियों से आग्रह करता हूं कि वे हमेशा हर मंच पर सभ्य और गरिमापूर्ण तरीके से आचरण करें।’’ राज्यसभा के सभापति ने कहा कि विधानसभा की कार्यवाही में व्यवधान एवं रूकावट डालने से किसी भी उद्देश्य की पूर्ति नहीं होगी और सबको यह समझना चाहिये। उन्होंने कहा कि उन्हें यह मालूम होना चाहिये कि हर समस्या का समाधान है- चर्चा, बहस एवं निर्णय।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़