केरल में एक बार फिर विजय की ओर विजयन ! एग्जिट पोल में यूडीएफ को झटका

केरल में एक बार फिर विजय की ओर विजयन ! एग्जिट पोल में यूडीएफ को झटका

एबीपी सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक केरल में एलडीएफ सत्ता में वापसी करती हुए दिखाई दे रही है। एलडीएफ को 71 से 77 सीटें मिलती दिखाई दे रही है जबकि यूडीएफ के खाते में 62 से 68 सीटें जाती दिखाई दे रही है।

केरल विधानसभा चुनाव संपन्न हो गए हैं। 2 मई को इसके नतीजे भी आएंगे। लेकिन आज एग्जिट पोल आ रहे हैं। केरल में विधानसभा की 140 सीटें हैं। केरल में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी एलडीएफ गठबंधन और यूडीएफ के बीच था। एग्जिट पोल के मुताबिक केरल में एक बार फिर से पी विजयन के नेतृत्व में एलडीएफ गठबंधन की सरकार बन सकती है। इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया की एग्जिट पोल के मुताबिक केरल में एलडीएफ 104 से 120 सीटें जीत सकती है। यूडीएफ को 20 से 36 सीटें ही मिलती दिखाई दे रही है। एनडीए के खाते में 2 सीटें जा सकती हैं, जबकि अन्य के भी खाते में 2 सीट ही जाती दिखाई दे रही है।

एबीपी सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक केरल में  एलडीएफ सत्ता में वापसी करती हुए दिखाई दे रही है। एलडीएफ को 71 से 77 सीटें मिलती दिखाई दे रही है जबकि यूडीएफ के खाते में 62 से 68 सीटें जाती दिखाई दे रही है। भाजपा गठबंधन के खाते में 2 सीटें ही मिलती दिखाई दे रही है। न्यूज़ 24 चाणक्य टुडेस के मुताबिक केरल में एलडीएफ को 102 सीटें जबकि यूडीएफ को 35 और अन्य के खाते में 3 सीटें जाती हुई दिखाई दे रही है। रिपब्लिक सीएनएक्स के एग्जिट पोल की माने तो एलडीएफ 76 जबकि यूडीएफ 61 और अन्य 3 सीटों पर जीत दर्ज करती हुई दिखाई दे रही है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।