प्रहलाद पटेल की ग्राम स्वराज पैदल यात्रा आज होगी शुरू, गांधी के विचारों को करेंगे प्रचारित

By दिनेश शुक्ल | Publish Date: Aug 16 2019 11:37AM
प्रहलाद पटेल की ग्राम स्वराज पैदल यात्रा आज होगी शुरू, गांधी के विचारों को करेंगे प्रचारित
Image Source: Google

16 से 19 अगस्त के बीच प्रदेश के अनंतपुरा से दमोह तक आयोजित ग्राम स्वराज पदयात्रा में केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने सभी राजनैतिक दलों, उनके जनप्रतिनिधियों, समाज सेवियों, गांधी दर्शन के अनुयायियों, विद्यालय एवं महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को आमंत्रित किया है।

भोपाल। केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल 16 अगस्त शुक्रवार से अपने संसदीय क्षेत्र दमोह में गांधी स्मृति ग्राम स्वराज पैदल यात्रा पर निकलेंगे। चार दिन चलने वाली 87 किलोमीटर की यह पद यात्रा अनंतपुरा से शुरू होगी तथा इसका समापन दमोह में होगा। 16 से 19 अगस्त के बीच प्रदेश के अनंतपुरा से दमोह तक आयोजित ग्राम स्वराज पदयात्रा में केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने सभी राजनैतिक दलों, उनके जनप्रतिनिधियों, समाज सेवियों, गांधी दर्शन के अनुयायियों, विद्यालय एवं महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को आमंत्रित किया है। 

इसे भी पढ़ें: अनुच्छेद 370: प्रहलाद जोशी बोले, पाकिस्तान की भाषा बोल रही है कांग्रेस

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वें जयंती वर्ष में आयोजित गांधी स्मृति ग्राम स्वराज पैदल यात्रा चार संकल्प को लेकर आयोजित की जा रही है। जिसमें नशामुक्ति, वृक्षारोपण, स्वच्छता और ग्रामीण विकास का स्वस्थ्य संकल्पित प्रयास शामिल हैं। इस पद यात्रा में चार दिन साथ रहने वाले सभी सहयोगियों से अपील की गई है, कि वह दैनिक उपयोग की वस्तुएं हरसंभव अपने साथ रखें, जिसमेें एक प्लेट, ग्लास और कंधे पर टांगने वाला बैग शामिल है। 87 किलोमीटर के इस पदयात्रा मार्ग पर दोनों ओर हर सौ मीटर पर खुली जगह में एक पौधा रोपा जाएगा। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल नर्मदा परिक्रमा भी कर चुके हैं और इस तरह की पद यात्राओं का उन्हें अच्छा अनुभव भी है साथ ही सामाजिक क्षेत्र में विशेष योगदान और कठिन श्रम के लिए भी केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल को अपनी एक अलग पहचान रखते है।

कश्मीर से जुड़ी जानकारी के लिए देखें वीडियो:



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video