विनय कुमार सक्सेना होंगे दिल्ली के नए उपराज्यपाल, अनिल बैजल की लेंगे जगह

vinay kumar saxena
ANI
अंकित सिंह । May 23, 2022 8:23PM
विनय कुमार सक्सेना को दिल्ली का नया राज्यपाल बनाया गया है। विनय कुमार सक्सेना अनिल बैजल के स्थान लेंगे। आपको बता दें कि हाल में ही अनिल बैजल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वर्तमान में विनायक कुमार सक्सेना खादी ग्राम उद्योग के मौजूदा चेयरमैन हैं।

दिल्ली के नए उपराज्यपाल के नाम की घोषणा हो गई है। विनय कुमार सक्सेना को दिल्ली का नया राज्यपाल बनाया गया है। विनय कुमार सक्सेना अनिल बैजल के स्थान लेंगे। आपको बता दें कि हाल में ही अनिल बैजल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली: शास्त्री भवन की सातवीं मंजिल से कूदकर आईटी मंत्रालय के वैज्ञानिक ने दी जान, जांच में जुटी पुलिस

निजी कारणों का हवाला देते हुए पिछले सप्ताह बैजल ने पद से इस्तीफा दे दिया था। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान में कहा गया, भारत के राष्ट्रपति को श्री विनय कुमार सक्सेना को उनके पदभार ग्रहण करने की तिथि से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली का उपराज्यपाल नियुक्त करते हुए प्रसन्नता हो रही है। उल्लेखनीय है कि तत्कालीन उपराज्यपाल नजीब जंग के अचानक इस्तीफा देने के बाद 1969 बैच के आईएएस अधिकारी बैजल को दिसंबर 2016 में दिल्ली का 21वां उपराज्यपाल नियुक्त किया गया था।

 

इसे भी पढ़ें: सीएए प्रदर्शन अन्यायपूर्ण कानून के खिलाफ था, न कि संप्रभु के विरुद्ध: उमर खालिद


वर्तमान में विनय कुमार सक्सेना खादी ग्राम उद्योग के मौजूदा चेयरमैन हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में कई बार उपराज्यपाल और अरविंद केजरीवाल की सरकार के बीच टकराव की स्थिति आती है। यही कारण है कि दिल्ली के उप राज्यपाल का पद एक चुनौती भरा ताज होता है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़