हम कोरोना से चार कदम आगे हैं, हमेशा के लिए नहीं कर सकते लॉकडाउन: केजरीवाल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 30, 2020   14:45
हम कोरोना से चार कदम आगे हैं, हमेशा के लिए नहीं कर सकते लॉकडाउन: केजरीवाल

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ने पर भी इससे मरने वाले लोगों की संख्या न बढ़ें।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार कोरोना वायरस से ‘‘चार कदम आगे’’ और हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। केजरीवाल ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं दिल्ली के निवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपकी सरकार कोरोना वायरस से चार कदम आगे है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम कई प्रबंध कर रहे हैं जो आवश्यकता से कहीं अधिक हैं। हम इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ने पर भी इससे मरने वाले लोगों की संख्या न बढ़ें। केजरीवाल ने बताया कि पिछले 15 दिनों में इस संक्रामक रोग के 8,500 मामले आए हैं लेकिन अस्पतालों में केवल 500 लोगों को भर्ती किया गया और ज्यादातर लोग घर पर इस बीमारी से उबर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमने पर्याप्त संख्या में बेड की व्यवस्था की है। आवश्यकता से अधिक बेड की व्यवस्था की जा रही है।’’ 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने AAP सरकार पर साधा निशाना

केजरीवाल ने कहा कि सरकार अस्पतालों में बेड की उपलब्धता के बारे में लोगों को सूचना देने के लिए एक ऐप भी बना रही है। सोशल मीडिया पर चल रही फर्जी वीडियो का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमें राजनीति को पीछे छोड़ना होगा। देश बुरे दौर से गुजर रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।