MP चुनाव से पहले सपाक्स पार्टी का दावा, हम BJP-कांग्रेस की B टीम नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 17 2018 4:09PM
MP चुनाव से पहले सपाक्स पार्टी का दावा, हम BJP-कांग्रेस की B टीम नहीं
Image Source: Google

नवगठित सपाक्स पार्टी ने बुधवार को इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया कि वह मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में मतों के बंटवारे के जरिये सत्तारूढ़ भाजपा या प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस को फायदा पहुंचाने के लिये मैदान में उतरी है।

इंदौर। नवगठित सपाक्स पार्टी ने बुधवार को इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया कि वह मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में मतों के बंटवारे के जरिये सत्तारूढ़ भाजपा या प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस को फायदा पहुंचाने के लिये मैदान में उतरी है। सामान्य, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण समाज (सपाक्स) पार्टी के प्रमुख हीरालाल त्रिवेदी ने संवाददाताओं से कहा कि हम पर भाजपा और कांग्रेस, दोनों तरफ से आरोप लग रहे हैं। ये दोनों पार्टियां हमें एक-दूसरे की बी टीम बता रही हैं। लेकिन हम इस प्रदेश की ए टीम हैं। हम भाजपा और कांग्रेस को बी तथा सी दर्जे की टीमें मानते हैं।

भाजपा को जिताए

अगर सपाक्स पार्टी सूबे के आगामी विधानसभा चुनावों में पर्याप्त सीटें जीतती है, तो सरकार में शामिल होने के लिये क्या वह भाजपा या कांग्रेस से गठबंधन करेगी? इस प्रश्न पर त्रिवेदी ने सीधा जवाब टालते हुए कहा कि हम अपने मुद्दों को लेकर काम कर रहे हैं। फिलहाल हमारे सामने किसी दल की सरकार बनाने या बिगाड़ने का सवाल नहीं है। सपाक्स पार्टी के चुनावी मुद्दों में अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम में संशोधनों को वापस लिये जाने की मांग प्रमुख है। इस दल के प्रमुख ने कहा कि जो दल हमारे मुद्दों और हमारी विचारधारा के समर्थन के लिये आगे आयेगा, हम उसका साथ देंगे।

त्रिवेदी ने एक सवाल पर कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि हम अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के हितों के विरोधी नहीं हैं। हम चाहते हैं कि शिक्षा संस्थानों और सरकारी नौकरियों में आर्थिक आधार पर समाज के सभी तबकों को आरक्षण दिया जाये। उन्होंने बताया कि चुनाव चिन्ह आवंटित किये जाने को लेकर सपाक्स पार्टी का आवेदन फिलहाल निर्वाचन आयोग के सामने लम्बित है। इस बीच, दल सूबे की सभी 230 विधानसभा सीटों पर अपने समर्थित उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रहा है। त्रिवेदी ने कहा कि सपाक्स पार्टी दो नवंबर तक अपने समर्थित उम्मीदवारों की औपचारिक घोषणा कर देगी। हालांकि, पार्टी ने करीब 80 मजबूत दावेदारों को इशारा कर दिया है कि वे अपने विधानसभा क्षेत्रों में सक्रिय हो जायें।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story