हम चाहते थे कि भारत और RSS को एक रूप में देखा जाए और इमरान ने ऐसा किया: संघ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 28, 2019   15:29
हम चाहते थे कि भारत और RSS को एक रूप में देखा जाए और इमरान ने ऐसा किया: संघ

आरएसएस के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल ने एक समारोह में कहा कि इमरान खान ने आरएसएस के नाम को फैलाने का काम किया और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को अब यहीं नहीं रूकना चाहिए।

नयी दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा आरएसएस को निशाना बनाये जाने के एक दिन बार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कहा कि इमरान ने उसे निशाना बनाकर संघ और भारत को एक दूसरे का पर्याय बनाने का काम किया क्योंकि संगठन आतंकवाद के खिलाफ रहा है। आरएसएस के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल ने एक समारोह में कहा कि इमरान खान ने आरएसएस के नाम को फैलाने का काम किया और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को अब यहीं नहीं रूकना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘आरएसएस केवल भारत में है और भारत के लिये है। उसकी दुनिया में कहीं और शाखा नहीं है। पाकिस्तान हमसे क्यों गुस्से में है ?’’ गोपाल ने कहा, ‘‘इसका अर्थ हुआ कि अगर वह संघ से नाराज हैं, तो भारत से भी नाराज हैं। आरएसएस और भारत एक दूसरे के पर्याय बन गए हैं।’’

इसे भी पढ़ें: तत्कालीन राजनेताओं के कारण कश्मीर के साथ हुआ अन्याय: कृष्ण गोपाल

आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि दुनिया भारत और आरएसएस को एक रूप में देखें, अलग अलग रूप में नहीं देखे । इमरान खान ने इस काम को बखूबी किया है और हम इसके लिये उन्हें बधाई देते हैं। वे हमारे नाम का प्रचार कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि जो लोग आतंकवाद के पीड़ित हैं, इसके खिलाफ हैं, वे अब समझने लगे हैं कि आरएसएस आतंकवाद के खिलाफ है और इसलिये खान आरएसएस पर निशाना बना रहे हैं। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...