बिहार में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर हफ्तेभर चलेगा समारोह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 24, 2019   13:11
बिहार में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर हफ्तेभर चलेगा समारोह

कार्यक्रम में, जन सेवाओं को समाज के कमजोर तबकों तक पहुंचाने के लिए विशेष शिविर लगाए जाएंगे, स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने वाले अभियान होंगे, योग और रक्तदान शिविर भी होंगे।

मोतिहारी। बिहार के पूर्वी चंपारण जिले का प्रशासन महात्मा गांधी की 150वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाएगा। बुधवार से शुरू हो रहे कार्यक्रम हफ्तेभर चलेंगे, इनका समापन गांधी जयंती पर होगा। गांधी जयंती के दिन ही जिले का गठन हुआ था। एक सदी पहले गांधी ने पहले आंदोलन की शुरुआत यहीं से की थी।

इसे भी पढ़ें: जनकवि के साथ राष्ट्रकवि भी थे रामधारी सिंह दिनकर, प्रसिद्धियों को जानें

कार्यक्रम में, जन सेवाओं को समाज के कमजोर तबकों तक पहुंचाने के लिए विशेष शिविर लगाए जाएंगे, स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने वाले अभियान होंगे, योग और रक्तदान शिविर भी होंगे। इसके अतिरिक्त गांधी के जीवन और आदर्शों पर आधारित सांस्कृतिक गतिविधियां भी होंगी। पूर्वी चंपारण के जिला मेजिस्ट्रेट रमन कुमार ने बताया कि जिले के महादलित क्षेत्रों में ‘विकास शिविर’ लगाने के साथ 25 सितंबर से कार्यक्रम शुरू होंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।