• 3 पायलटों की शिकायतों के बाद क्या बुर्ज खलीफा पंडाल की लाइट होगी बंद? विमान सेवाओं पर पड़ रहा असर

Saheen khan Oct 13, 2021 12:23

दुर्गा पूजा पर बना 'बुर्ज खलीफा' पंडाल ज्यादा सुर्खियों में आते ही कोलकाता विमान सेवाओं के लिए खतरा बन गया। जिस पर 3 कैप्टनों ने एक्शन लेते हुए एयर ट्रैफिक कंट्रोल से शिकायत की है कि पंडाल की रोशनी की वजह से उड़ान में दिक्कत हो रही है। तीन अलग-अलग पायलटों ने इस संबंध में कोलकाता एटीसी से शिकायत की है। आपको बता दें, प्रभात नयूज़ के अनुसार एटीसी ने कोलकाता एयरपोर्ट अथॉरिटी को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कोलकाता के दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर से शिकायत दी गई है।

कोलकाता। दुर्गा पूजा पर बना 'बुर्ज खलीफा' पंडाल ज्यादा सुर्खियों में आते ही कोलकाता विमान सेवाओं के लिए खतरा बन गया। जिस पर 3 कैप्टनों ने एक्शन लेते हुए एयर ट्रेफिक कंट्रोल से शिकायत की है कि पंडाल की रोशनी की वजह से उड़ान में दिक्कत हो रही है। तीन अलग-अलग पायलटों ने इस संबंध में कोलकाता एटीसी से शिकायत की है। आपको बता दें, प्रभात नयूज़ के अनुसार एटीसी ने कोलकाता एयरपोर्ट अथॉरिटी को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कोलकाता के दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर से शिकायत दी गई है।

इसे भी पढ़ें: कोलकाता में दुनिया की सबसे ऊंची इमारत की तर्ज पर बना दुर्गा पूजा पंडाल, देखिए तस्वीरें

बुर्ज खलीफा के प्रारूप ने बटोरी सुर्खियां 

बंगाल चुनाव के बाद ये पहला मौका है जब बंगाल जश्न में डूबा है। आपको बता दें इस वर्ष श्रीभूमि में 'बुर्ज खलीफा' की प्रतिकृति भी बनाई गई। मालूम हो कि 'बुर्ज खलीफा' पंडाल ने कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरीं। 145 फीट ऊंचा पंडाल,उसकी आकर्षक विद्युत सज्जा भी की गयी है और ये शाम के समय पूजा पंडाल आकर्षक रोशनी से जगमगा उठता है। जिसको देखने वाले काफी तारीफ कर रहे हैं आपको बता दें कि इसे देखने बॉलीवुड एक्टर गोविंदा भी आ चुके हैं।

विमान उड़ाने में पायलटों को हो रही है परेशानी

पंडाल की रोशनी और विद्दुत साज- सजावट से उठने वाली रोशनी विमानों को प्रभावित कर रही है जिसकी वजह से पायलटों को जहाज उड़ाने में परेशानी हो रही है। इसके बाद तीन अलग-अलग फ्लाइट के कैप्टनों ने सोमवार को ही इस संबंध में अपनी शिकायत कोलकाता एटीसी के समक्ष दर्ज करायी थी। इसके बाद बाद एटीसी ने यह जानकारी कोलकाता एयरपोर्ट अथॉरिटी से साझा की थी। अब बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी की शिकायत के बाद श्रीभूमि के आयोजकों से बात की गई है और लाइटिंग को बंद करने का अनुरोध किया गया। जिससे पायलटों को उड़ान संबंधी परेशानी का सामना न करना पड़े।