Wrestlers Protest : गृह मंत्री से की WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने बात, खेल मंत्रालय जांच के लिए बनाएगा समिति

Brij Bhushan Sharan Singh
ANI Image
रितिका कमठान । Jan 20, 2023 12:01PM
जंतर मंतर पर जारी देश के दिग्गज पहलवानों के प्रदर्शन के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह से बात की है। इसके अलावा खेल मंत्रालय ने भी भाजपा के बाहुबली सांसद और अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को इस्तीफा देने की मांग की है।

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने खेल मंत्रालय की अपील के बाद भी इस्तीफा दिए जाने से इंकार कर दिया है। बृजभूषण शरण सिंह ने इस मामले में अब गृह मंत्री अमित शाह से भी फोन पर बातचीत की है। इस मामले पर उन्होंने अपनी सफाई अब गृह मंत्री अमित शाह को भी दी है। हालांकि पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोपों और पहलवानों के विरोध के बीच सिंह पर इस्तीफा दिए जाने का दबाव भी काफी बढ़ गया है।

इस मामले पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मैं पार्टी का वफादार हूं। मैं इस्तीफा नहीं दूंगा। बीजेपी के बाहूबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह लगातार अपने ऊपर लग रहे आरोपों को सिरे से नकार चुके हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनके खिलाफ आरोप सही साबित होते हैं तो वो फांसी पर चढ़ने को भी तैयार है। वहीं कुश्ती महासंघ से खेल मंत्रालय ने 72 घंटे के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा था, जो कि शुक्रवार 20 जनवरी को कुश्ती संघ दोपहर तीन बजे तक दाखिल कर सकता है।

खेल मंत्रालय ने मांगा इस्तीफा
जानकारी के मुताबिक खेल मंत्रालय ने गुरुवार को बृजभूषण सिंह को अल्टीमेटम दे दिया है। मंत्रालय ने सख्ती दिखाते हुए 24 घंटे में इस्तीफा सौंप देने को कहा है। इससे पहले सुबह 10.15 बजे खेल मंत्रालय और पहलवानों के बीच दूसरे दौर की बैठक हुई। हालांकि ये बैठक भी बेनतीजा रही थी। पहलवानों की सीधी मांग है कि जब तक अध्यक्ष का इस्तीफा नहीं आता है तो पहलवान धरना खत्म नहीं करेंगे।

खेल मंत्रालय जांच के लिए बनाएगा समिति
जानकारी के मुताबिक दिल्ली में पहलवानों के धरना प्रदर्शन को लेकर खिलाड़ियों की मांगों पर कमेटी बनाने को तैयार है। यह कमेटी जांच करेगी कि अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गए आरोपों की जांच की जाएगी। वहीं खिलाड़ियों ने मांग की है कि कुश्ती फेडरेशन को पूरी तरह से भंग किया जाए। हालांकि खिलाड़ी कमेटी बनाने को लेकर खुश नहीं है।

अन्य न्यूज़