भारतीय फिल्म जगत में दिखेगी एल्विस प्रेस्ली की छवि, ट्रंप ने की थी मोदी की तुलना

भारतीय फिल्म जगत में दिखेगी एल्विस प्रेस्ली की छवि, ट्रंप ने की थी मोदी की तुलना

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान ट्रंप इतने ज्यादा खुश नजर आएं कि उन्होंने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वह रॉक स्टार एल्विस प्रेस्ली की तरह लोकप्रिय हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने के लिए अमेरिका गए हुए हैं। जहां पर उन्होंने इससे इतर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। यह मुलाकात कई मायनों में खास रही क्योंकि एक तरफ पाकिस्तान चाहता है कि अमेरिका जम्मू कश्मीर मसले पर मध्यस्थता कराए लेकिन अमेरिका ने साफ कर दिया है कि जब तक भारत और पाकिस्तान दोनों की आपसी सहमति नहीं होगी तब तक वह मध्यस्थता की बात नहीं करेंगे। 

हालांकि ये तो था मुद्दा लेकिन प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान ट्रंप इतने ज्यादा खुश नजर आएं कि उन्होंने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वह रॉक स्टार एल्विस प्रेस्ली की तरह लोकप्रिय हैं। ट्रंप ने इतना ही कहा था कि सारे भारतीय संर्च इंजन का इस्तेमाल करने लगे कि आखिर एल्विस प्रेस्ली हैं कौन ?

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने ट्रंप को भेंट की ऐतिहासिक यादों वाली तस्वीर

कौन हैं एल्विस प्रेस्ली ?

मगर हम आपको यह जानकारी दे देते हैं। एल्विस प्रेस्ली अमेरिका के मशहूर रॉकस्टार रहे हैं। सिर्फ अमेरिका में ही नहीं बल्कि अमेरिका के बाहर कई देशों में प्रेस्ली को चाहने वाले रहे हैं। प्रेस्ली पॉप सिंगिंग के बादशाहों में से एक थे, जिन्हें देखने के लिए भारी भीड़ जुटा करती थी। 

दिलचस्प बात तो आपने अभी सुनी नहीं। भारत में भी उनका क्रेज कुछ कम नहीं था। एल्विस प्रेस्ली ने यूं तो कई प्रसिद्ध गाने रिकॉर्ड किए हैं। लेकिन उनका एक गाना है हू मेक्स माए हार्टबीट लाइक थंडर, जिसकी धुन पर मोहम्मद रफी ने भी गाना गाया है। यह गाना राजेंद्र कुमार की फिल्म झुक गया आसमान का है। जिसके बोल हैं- कौन है जो सपनों में आया है, कौन है जो दिल में समाया...

इसे भी पढ़ें: स्वच्छता मिशन के लिए PM मोदी को मिला ‘ग्लोबल गोलकीपर’ पुरस्कार

मोहम्मद रफी के अलावा बॉलीवुड के स्टार शम्मी कपूर भी प्रेस्ली से काफी प्रभावित थे। कपूर तो प्रेस्ली को काफी फॉलो करते थे। यहां तक कि उन्हें हिंदी सिनेमा के एलविस प्रेस्ली माना जाता था। फिल्म तुमसा नहीं देखा, जंगली, दिल देके देखो जैसी अनेकों फिल्मों में शम्मी कपूर ने प्रेस्ली जैसा ही लुक बना रखा है। और आज एक बार फिर दुनियाभर में एल्विस प्रेस्ली का नाम ट्रेंड कर रहा है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।