LG होता कौन है, कहां से आया? वाले बयान पर आया वीके सक्सेना का जवाब, कहा- आप भारत के संविधान को देख लें

LG VK Saxena
creative common
अभिनय आकाश । Jan 20, 2023 12:20PM
एलजी ने कहा कि एक साथ 70 से 80 लोगों के साथ बैठक करना संभव नहीं होता और न ही इससे कोई ठोस उद्देश्य पूरा होता। केजरीवाल पर लोगों को मिसलीड करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि राजनैतिक दिखावे के लिए आपने प्रचार किया कि एलजी ने मुझसे मिलने के इनकार कर दिया।

दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल विनय सक्सेना के बीच चल रही अधिकार की लड़ाई लगातार तेज होती नजर आ रही है। दिल्ली सीएम के विधानसभा में दिए कौन हैं एलजी वाले बयान पर विनय सक्सेना का पलटवार सामने आया है। एलजी वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर उन पर भ्रामक और अपमानजनक टिप्पणी करने और स्तरहीन बातचीत करने का आरोप लगाया है। एलजी ने पत्र में कहा कि लिखकर कहा कि जब उन्होंने केजरीवाल और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया को बातचीत के लिए आमंत्रित किया, तो उन्होंने 80 लोगों के साथ आने का फैसला किया। एलजी सक्सेना ने कहा कि वास्तव में, सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम सिसोदिया आएंगे तो दोनों नेताओं को "प्यार" करेंगे, और "दोपहर का भोजन भी परोसेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Lt Governor Saxena ने केजरीवाल को पत्र लिखकर ‘भ्रामक, अपमानजक टिप्प्णी’ करने का आरोप लगाया

एलजी ने कहा कि एक साथ 70 से 80 लोगों के साथ बैठक करना संभव नहीं होता और न ही इससे कोई ठोस उद्देश्य पूरा होता। केजरीवाल पर लोगों को मिसलीड करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि राजनैतिक दिखावे के लिए आपने प्रचार किया कि एलजी ने मुझसे मिलने के इनकार कर दिया। दो दिन पहले विधानसभा में केजरीवाल द्वारा उन पर किए गए हमले का जिक्र करते हुए सक्सेना ने कहा कि 'उपराज्यपाल कौन है' और 'वह कहां से आए' का जवाब दिया जा सकता है, अगर आप सरसरी तौर पर भारत के संविधान का हवाला दें, अन्य उत्तर के पात्र नहीं हैं, क्योंकि वे स्पष्ट रूप से बहुत निम्न स्तर की बातें हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री को उनको हेडमास्टर कहने पर उन्होंने कहा कि मैं हेडमास्टर के रूप में कार्य नहीं कर रहा हूं। मैं लोगों की आवाज के रूप में काम कर रहा हूं।

इसे भी पढ़ें: Swati Maliwal Molestation Case | स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना को लेकर अरविंद केजरीवाल ने LG को घेरा, कहा- राजनीति छोड़कर कानून व्यवस्था पर ध्यान दें उपराज्यपाल

इस बीच, केजरीवाल ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि एलजी शहर की कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार के लिए कदम उठाने के बजाय गंदी राजनीति कर रहे हैं। केजरीवाल ने विधानसभा में कहा था कि केजरीवाल के एलजी हाउस मार्च करने, एलजी को विधानसभा में 'कौन है एलजी', 'कहां से आ गया एलजी।  

अन्य न्यूज़