जिसको जो गाली देनी है दे, मैं गंदी से गंदी चीज से भी खाद बनाता हूं: मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 26 2019 12:40PM
जिसको जो गाली देनी है दे, मैं गंदी से गंदी चीज से भी खाद बनाता हूं: मोदी
Image Source: Google

धानमंत्री ने कहा, आप भी, जिसको जो गाली देनी है, वो सारी मोदी के खाते में पोस्ट कर दो । मैं गंदी से गंदी चीज से भी खाद बनाता हूं । कितना ही गंदा कूड़ा कचरा हो, मैं उसमें खाद बनाता हूं और उसी से कमल खिलाता हूं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा, कल जो दृश्य मैं देख रहा था, उसमें मुझे आपके परिश्रम की, आपके पसीने की महक आ रही थी।

वाराणसी। लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि राजनीति में  प्रेम और दोस्ती  खत्म हो रही है, जिसे वापस लाना है। मोदी ने यहां 1819 बूथ अध्यक्षों और 226 सेक्टर प्रमुखों को संबोधित करते हुए कहा,  हमें नम्रता के साथ चुनाव लड़ना है ... आप मोदी के सिपाही हैं। टीवी और भाषण में जो हम झगडा़ करते हैं उससे प्रेरणा मत लीजिए। उन्होंने कहा,  दोस्ती और प्रेम राजनीति में जो खत्म हो रहा है, उसे वापस लाना है । कोई मोदी को कितनी भी भद्दी गाली दे, आप चिन्ता मत करो । 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: नामांकन पत्र: काशी की नगरी में राजनीति का ऐतिहासिक हस्ताक्षर

प्रधानमंत्री ने कहा, आप भी, जिसको जो गाली देनी है, वो सारी मोदी के खाते में पोस्ट कर दो । मैं गंदी से गंदी चीज से भी खाद बनाता हूं । कितना ही गंदा कूड़ा कचरा हो, मैं उसमें खाद बनाता हूं और उसी से कमल खिलाता हूं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा,  कल जो दृश्य मैं देख रहा था, उसमें मुझे आपके परिश्रम की, आपके पसीने की महक आ रही थी। डगर डगर मैं अनुभव करता था कि काशी के मेरे कार्यकर्ताओं ने इतनी भयंकर गर्मी में घर घर जाकर सबसे आशीर्वाद मांगा। मैं भी बूथ का कार्यकर्ता रहा हूं। मुझे भी दीवारों पर पोस्टर लगाने का सौभाग्य मिला है।  

इसे भी पढ़ें: नतीजे आने से पहले पासवान के बड़े बोल, कहा- परिणामों की सिर्फ औपचारिकता बाकी



मोदी ने कहा,  हमारे देश में इतने चुनाव हुए हैं ... चुनाव होने के बाद राजनीतिक पंडितों को अपनी माथापच्ची करनी पडे़गी कि आजादी के बाद इतने चुनावों में ... इस बार देश  प्रो इन्कम्बेंसी वेव  :सत्ता के पक्ष में लहर: देख रहा है। उन्होंने कहा,  जनता ने मन बना लिया है। इतिहास का पहला मौका है कि इस तरह का चुनाव लड़ा जा रहा है। जनता हमें जितना प्यार दे रही है, उसके प्रति हमें हर पल आभार जताना है। कार्यकर्ता का परिश्रम और प्रजा का प्रेम ऐसा अद्भुत संगम कल था। उसी में से दिव्यता की अनुभूति होती है। उल्लेखनीय है कि कल गुरूवार को मोदी ने वाराणसी में रोडशो किया, जिसमें लाखों लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

इसे भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी ने बनारस में कार्यकर्ताओं को किया संबोधित कहा, देश में पहली बार सत्ता समर्थक लहर

मोदी ने कहा,  मैं पूरे देश का चुनाव देख रहा हूं। देश की जनता पांच साल के अनुभव के आधार पर अनेक आशाएं, अपेक्षाएं और आकांक्षाएं लेकर हमसे जुड़ गयी है। ये बहुत बड़ा सौभाग्य है। इसने पूरे देश के राजनीतिक चरित्र को बदल दिया है क्योंकि पहले सरकारें बनती थीं। लोग सरकारें बनाते थे ... सरकार चलती है, लोगों ने ये भी देखा है। सरकार चलाना हमारी जिम्मेदारी है और जनता सरकार बनाती है।’’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video