दिगंबर कामत ने कांग्रेस से क्यों तोड़ा नाता? जवाब में बोले- मैंने मंदिर जाकर भगवान से पूछा...

Digambar kamat
ANI
अंकित सिंह । Sep 15, 2022 12:42PM
सवाल का जवाब देते हुए कामत ने कहा कि मैं मंदिर गया और देवी-देवताओं से पूछा कि यह मेरे दिमाग में भाजपा में शामिल होना चल रहा है। मुझे क्या करना चाहिए...भगवान ने कहा, आगे बढ़ो और फिक्र मत करो।

एक ओर जहां कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है। वहीं, दूसरी उसके कई नेता पार्टी से लगातार नाता तोड़ रहे हैं। इन सब के बीच गोवा में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा। पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत समेत पार्टी के आठ विधायक बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। गोवा विधानसभा में अब कांग्रेस सदस्यों की संख्या सिर्फ तीन रह गई है। वहीं, आज दिगंबर कामत से कांग्रेस छोड़ने को लेकर सवाल पूछा गया। सवाल का जवाब देते हुए कामत ने कहा कि मैं मंदिर गया और देवी-देवताओं से पूछा कि यह मेरे दिमाग में भाजपा में शामिल होना चल रहा है। मुझे क्या करना चाहिए...भगवान ने कहा, आगे बढ़ो और फिक्र मत करो। 

इसे भी पढ़ें: चिदंबरम का भाजपा पर निशाना, थोक खरीदार एक दिन भारत के करीब सभी विधायकों को खरीद लेंगे

दिलचस्प बात यह है कि गोवा में कांग्रेस ने अपने पार्टी के विधायकों को मंदिर मस्जिद और चर्च में वफादार रहने की कसम खिलाई थी। हालांकि, 7 महीने के भीतर ही 11 में से 8 विधायकों ने अपनी वफादारी की कसम तोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गए। दिगंबर कामत का साफ तौर पर कहना है कि उन्होंने भाजपा में शामिल होने के लिए भगवान से पूछा था और उन्हें इजाजत मिल गई थी। हालांकि, उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया कि मैनें चुनाव से पहले कांग्रेस नहीं छोड़ने की शपथ ली थी। 2019 में भी कांग्रेस के विधायकों ने गोवा में दल बदल लिया था जिसके बाद पार्टी की ओर से अपने विधायकों को कसम दिलवाई गई थी।

इसे भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा को लेकर भाजपा जितनी टिप्‍पणी करेगी, उतनी ही कीमत चुकाएगी : गहलोत

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा था कि मैं बीजेपी में शामिल हुए 8 विधायकों का स्वागत करता हूं। कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी..मुझे लगता है कि गोवा से कांग्रेस छोड़ो यात्रा शुरू हो चुकी है इसी तरह से सभी बीजेपी से जुड़ेंगे। दिगंबर कामत के अलावा कांग्रेस के माइकल लोबो, दलीला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, एलेक्सी सिकेरा और रूडोल्फ फर्नांडीस सीएम प्रमोद सावंत की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए थे।

अन्य न्यूज़