अधिकारी ने पीएम मोदी के बालाकोट वाले बयान की गलत Entry क्यों की? EC ने जवाब मांगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 25 2019 9:37AM
अधिकारी ने पीएम मोदी के बालाकोट वाले बयान की गलत Entry क्यों की? EC ने जवाब मांगा
Image Source: Google

चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्टेटस से यह पता चलना चाहिए था कि यह विषय चुनाव आयोग मुख्यालय को भेजा गया है। लेकिन इंट्री से यह प्रदर्शित होता है कि शिकायत का निपटारा हो गया है...।

 नयी दिल्ली। चुनाव आयोग ने बालाकोट एयरस्ट्राइक करने वालों के नाम पर युवाओं से वोट की अपील संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी के खिलाफ शिकायत की गलत एंट्री किए जाने को लेकर संबद्ध अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है। आयोग इस शिकायत की फिलहाल जांच कर रहा है, लेकिन इसके (आयोग के) शिकायत निपटारा पोर्टल पर इस शिकायत को ‘‘निस्तारित श्रेणी ’’ में दिखाया गया है। अब, आयोग ने इस गलती के लिए संबद्ध अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: राजनाथ ने बालाकोट हवाई हमला और ‘चौकीदार’ वाले बयान को लेकर कांग्रेस की निंदा की

चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्टेटस से यह पता चलना चाहिए था कि यह विषय चुनाव आयोग मुख्यालय को भेजा गया है। लेकिन इंट्री से यह प्रदर्शित होता है कि शिकायत का निपटारा हो गया है...। उन्होंने बताया कि संबद्ध अधिकारी से एक स्पष्टीकरण मांगा गया है। उल्लेखनीय है कि हाल में मोदी ने महाराष्ट्र के लातूर में एक चुनावी सभा में युवाओं से बालाकोट हवाई हमले को अंजाम देने वालों के नाम पर वोट देने की अपील की थी। वहीं, महेन्द्र सिंह नाम के एक व्यक्ति ने इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुये आयोग के समक्ष इसकी ऑनलाइन शिकायत दर्ज करायी थी।
इस बीच, आयोग ने चुनाव प्रचार के दौरान सेना और सैन्य अभियानों के राजनीतिक इस्तेमाल संबंधी विभिन्न नेताओं के खिलाफ दर्ज अन्य शिकायतों पर भी शीघ्र फैसला कर लिये जाने का विश्वास व्यक्त किया है। आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित अन्य नेताओं के खिलाफ दर्ज इस तरह की शिकायतों पर विचार किया जा रहा है। इन पर जल्द ही फैसला आ जायेगा। आयोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘मोदी की सेना’ संबंधी बयान पर उन्हें पहले ही आगाह कर चुका है कि वह भविष्य में इसका ध्यान रखें। आयोग द्वारा मोदी और शाह के बयानों की विस्तृत जांच की जा रही है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video