सचिन पायलट ने मोदी सरकार को घेरा, बोले- अपने नारों पर जारी करें श्वेत पत्र

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 4 2019 5:21PM
सचिन पायलट ने मोदी सरकार को घेरा, बोले- अपने नारों पर जारी करें श्वेत पत्र
Image Source: Google

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि मोदी सरकार ने कितने नारे दिए थे स्टैंडअप इंडिया, स्वच्छ इंडिया, डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया.... एक दर्जन नारे दिए उन नारों का क्या हुआ? उसके आंकड़े दें।

जयपुर। राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने गुरुवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार पिछले पांच साल में दिए गए अपने दर्जन भर नारों पर श्वेत पत्र जारी करे और बताए कि उनका क्या परिणाम निकला। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पायलट ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान केन्द्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और उसकी उपलब्धियों पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि भारत (मोदी) सरकार की नीति और कार्यप्रणाली समस्याओं के समाधान की नहीं बल्कि समस्याएं खड़ी करने की है। समस्याएं खड़ी करो और लोगों का ध्यान भटकाओ ताकि किसान, नौजवान और छोटे दुकानदार यह सवाल ना करें कि रोजगार का क्या हुआ, अर्थव्यवस्था का क्या हुआ?

इसे भी पढ़ें: UPA और सहयोगी दल ही बनाएंगे केंद्र में सरकार: सचिन पायलट

पायलट ने कहा कि मोदी सरकार ने कितने नारे दिए थे स्टैंडअप इंडिया, स्वच्छ इंडिया, डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया.... एक दर्जन नारे दिए उन नारों का क्या हुआ? उसके आंकड़े दें। श्वेत पत्र जारी करिए कि पांच साल में आपने एक दर्जन नारे दिए थे उसमें क्या निवेश हुआ और उसका क्या परिणाम है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा वाले अब इस पर चर्चा नहीं करना चाहते। पायलट ने कहा, ‘मैंने देखा है कि शीर्ष पदों पर बैठे भाजपा नेता सिर्फ धर्म, जाति, मंदिर-मस्जिद और हिंदुस्तान-पाकिस्तान इनकी बात करते हैं। मैं कहूंगा कि भारत की फौज, हमारे अर्धसैनिक बल, वर्दी में हमारा एक जवान सभी इस देश के मान-सम्मान का प्रतीक हैं। भारत पर कोई भी दुश्मनी की आंख उठाकर देखेगा तो उसे वही जवाब मिलेगा जो उसे मिलना चाहिए। सरकार किसकी है, प्रधानमंत्री कौन है, सत्ता में पार्टी कौनसी है इससे फर्क नहीं पड़ता।’

पायलट ने कहा कि लेकिन अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए नौजवानों के शौर्य वीरता की आड़ में आप छुपना कायरता का परिचय है। अपने प्रदर्शन पर बात करें। पांच साल आपने क्या काम किया? धरातल पर लोगों को क्या हासिल हुआ? नौकरियां कितनी बढीं? आप सिर्फ जुमले देकर और चर्चा का विषय बदलने से बाजी नहीं जीत सकते। पायलट ने कहा कि राष्ट्रवाद की नयी परिभाषा भाजपा ने दी है। जो भाजपा विरोधी है वह देश विरोधी है। भारत का एक-एक नागरिक इस देश से प्यार करता है। देशहित में हम सब एक हैं।



इसे भी पढ़ें: रामगढ़ सीट पर कांग्रेस का कब्जा, विधानसभा में कांग्रेस की सेंचुरी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र एक क्रांतिकारी दस्तावेज है। जिसने भी इसका अध्ययन किया है या इसे पढा है वह समझ जाएंगे कि पार्टी ने जनता के साथ जो वादा किया है उसमें कहीं कोई अतिश्योक्ति नहीं है। पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने मौजूदा हालात व समाज को ध्यान में रखते हुए बहुत ही जमीनी, व्यापक व दूरगामी घोषणा पत्र तैयार किया है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video