खुशखवरी! कनॉट प्लेस में मिलेगी वाईफाई और डीटीएच सेवा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 13 2018 9:05PM
खुशखवरी! कनॉट प्लेस में मिलेगी वाईफाई और डीटीएच सेवा
Image Source: Google

स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत दिल्ली के कनॉट प्लेस क्षेत्र में अबाध इंटरनेट सेवा से टीवी प्रसारण संबंधी डीटीएच सेवा को जोड़ते हुये आज से इसकी शुरूआत कर दी गयी।

नयी दिल्ली। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत दिल्ली के कनॉट प्लेस क्षेत्र में अबाध इंटरनेट सेवा से टीवी प्रसारण संबंधी डीटीएच सेवा को जोड़ते हुये आज से इसकी शुरूआत कर दी गयी। गृह मंत्री राजनाथ सिंह और आवास एवं शहरी मामलों के राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज कनॉट प्लेस में स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत सशुल्क इंटरनेट और डीटीएच सेवा सहित अन्य स्मार्ट सेवाओं की शुरूआत की। नयी दिल्ली पालिका परिषद (एनडीएमसी) क्षेत्र के अध्यक्ष नरेश कुमार ने बताया कि इस सेवा के तहत कनॉट प्लेस आने वालों को 10 रुपये प्रतिदिन की दर से वाईफाई सुविधा मिलेगी। इसमें प्रतिदिन एक जीबी डेटा मिलेगा। 

 
उन्होंने बताया कि महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) के साथ हुये करार के तहत एनडीएमसी द्वारा इस सेवा के तहत स्थानीय दुकानदार डीटीएच सुविधा का भी लाभ उठा सकेंगे। इसके तहत एक बार में 20 हजार लोग वाईफाई का लाभ उठा सकेंगे। इस मौके पर संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और नयी दिल्ली क्षेत्र की सांसद मीनाक्षी लेखी भी मौजूद थे। सिंह ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजनाओं की मदद से दिल्ली विश्वस्तरीय शहर बनने की राह पर तेजी से अग्रसर है। 
 
इस दौरान उन्होंने स्मार्ट सिटी सुविधाओं के तहत कनॉट प्लेस में सौर वृक्ष, आइडिएशन सेंटर, 50 एलईडी स्क्रीन, अंबेडकर वाटिका, दो हाईटेक नर्सरी, चार सड़क सफाई मशीनें और कचरा एकत्र करने वाली दो मशीनों की शुरूआत की। 


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story