छत्तीसगढ़ में जंगली हाथी का आतंक, हमले में महिला की मौत

Wild elephant
प्रतिरूप फोटो
ANI
छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में जंगली हाथी के हमले में एक महिला की मौत हो गई। वन विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि जिले के लुण्ड्रा वन परीक्षेत्र के अंतर्गतरीरी डांडपारा गांव में जंगली हाथी के हमले में खनखनी नगसिया (55) की मौत हो गई है।

छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में जंगली हाथी के हमले में एक महिला की मौत हो गई। वन विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि जिले के लुण्ड्रा वन परीक्षेत्र के अंतर्गतरीरी डांडपारा गांव में जंगली हाथी के हमले में खनखनी नगसिया (55) की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि वन विभाग को जानकारी मिली है कि बृहस्पतिवार शाम नगसिया किसी काम से अपने खेत गई थी।

इसे भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा : लगातार दूसरे दिन राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल हुई प्रियंका गांधी वाड्रा

अधिकारियों ने बताया कि जब वह वापस घर जा रही थी तब दल से बिछड़े हाथी से उनका सामना हो गया, जिसके बाद हाथी ने महिला को कुचलकर मार डाला। अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद ​वन विभाग के दल को घटनास्थल रवाना किया गया और शव को बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। उन्होंने बताया कि महिला के परिजनों को तत्कालिक आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। क्षेत्र में हाथियों के विचरण की सूचना के बाद ग्रामीणों को सतर्क कर दिया गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़