UP में नाराज मंत्री राजभर ने मुख्यमंत्री योगी को लौटाया अपना विभाग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 14 2019 4:10PM
UP में नाराज मंत्री राजभर ने मुख्यमंत्री योगी को लौटाया अपना विभाग
Image Source: Google

उत्तर प्रदेश के काबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने पिछड़ा वर्ग आयोग की विभिन्न नियुक्तियों में ''अपने'' लोगों को नजरअंदाज किये जाने पर नाराजगी जताते हुए आज अपने पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का जिम्मा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लौटा दिया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के काबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने पिछड़ा वर्ग आयोग की विभिन्न नियुक्तियों में 'अपने' लोगों को नजरअंदाज किये जाने पर नाराजगी जताते हुए आज अपने पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का जिम्मा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लौटा दिया। राजभर ने यहां 'भाषा' से बातचीत में कहा कि उन्होंने पिछड़ा वर्ग आयोग के विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिये 28 लोगों की सूची प्रस्तावित की थी। उन्हें जानकारी मिली है कि उनमें से 27 लोगों की उपेक्षा कर दी गयी। आयोग के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर मनमाने ढंग से नियुक्ति कर दी गयी। ऐसे में मंत्री बने रहने का क्या औचित्य है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें : हमारे लिये खुला है सपा-बसपा से गठबंधन का विकल्प

उन्होंने कहा कि वह पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का जिम्मा मुख्यमंत्री योगी को लौटा देंगे। हालांकि दिव्यांग कल्याण महकमे की जिम्मेदारी वह अपने पास रखेंगे। सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष राजभर ने कहा कि सरकार ने सामाजिक न्याय समिति की पिछली मई में दी गयी सिफारिशों को अब तक लागू नहीं किया है और ना ही लागू करने की उसकी कोई मंशा नजर आती है। उन्होंने कहा कि समिति ने पिछड़े वर्गों को पिछड़ा, अति पिछड़ा और सर्वाधिक पिछड़ा की श्रेणियों में बांटने की सिफारिश की थी। प्रदेश में पिछड़े वर्ग की आबादी 44 प्रतिशत है।

इसे भी पढ़ें : राजभर का BJP पर बड़ा आरोप, कहा- देश में दंगे करा सकती है पार्टी



राजभर ने भाजपा को पहले ही अल्टीमेटम दे दिया है कि अगर वह पिछड़ों के आरक्षण में कोटे की व्यवस्था नहीं करेगी तो 24 फरवरी को उनकी पार्टी भाजपा का साथ छोड़ देगी। प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के चार विधायक हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video