कांग्रेस सत्ता में आने पर तीन तलाक कानून को खत्म करेगी: सुष्मिता देव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 7 2019 8:12PM
कांग्रेस सत्ता में आने पर तीन तलाक कानून को खत्म करेगी: सुष्मिता देव
Image Source: Google

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस प्रमुख सुष्मिता देव ने कहा कि काफी लोगों ने हमें बताया कि यदि तीन तलाक विधेयक पारित हो गया तो महिलाओं का सशक्तिकरण होगा।

नयी दिल्ली। कांग्रेस की महिला इकाई की प्रमुख सुष्मिता देव ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस यदि 2019 में सत्ता में आयी तो वह तीन तलाक संबंधी कानून खत्म कर देगी। सुष्मिता देव ने यहां कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन तलाक कानून के जरिये एक ऐसा माहौल निर्मित किया जिसमें मुस्लिम महिलाओं को मुस्लिम पुरुषों के खिलाफ खड़ा कर दिया गया। 

इसे भी पढ़ें: महिला आरक्षण विधेयक पारित कराने की ‘गारंटी’ देगी कांग्रेस

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस प्रमुख सुष्मिता देव ने कहा, ‘काफी लोगों ने हमें बताया कि यदि तीन तलाक विधेयक पारित हो गया तो महिलाओं का सशक्तिकरण होगा। यद्यपि हमने कानून का विरोध किया क्योंकि यह एक हथियार है जो नरेंद्र मोदी जी ने मुस्लिम पुरुषों को जेल में डालने और उन्हें पुलिस थानों में खड़ा करने के लिए तैयार किया है।’ उन्होंने इस बात की प्रशंसा की कि देश के सभी हिस्सों से मुस्लिम महिलाएं कानून के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चला रही हैं और करोड़ों पत्र लिख रही हैं।

इसे भी पढ़ें: अकबर का इस्तीफा #MeToo आंदोलन की बड़ी जीत

देव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी खड़ी हुई और उसका संसद में विरोध किया। मैं आप सब से वादा करती हूं कि कांग्रेस सरकार 2019 में आएगी और इस कानून को खत्म करेगी। हालांकि यह भी निश्चित है कि किसी भी सरकार द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए जो भी कानून लाया जायेगा, कांग्रेस उसका समर्थन करेगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video