Rahul Gandhi in Kashmir: BJP ने जो गंभीर सवाल उठाये हैं क्या कांग्रेस पार्टी उसका जवाब देगी?

Rahul Gandhi
ANI
गौतम मोरारका । Jan 21, 2023 12:45PM
जम्मू-कश्मीर में चल रही भारत जोड़ो यात्रा पर निशाना साधने के लिए भाजपा के सभी बड़े नेता उतर चुके हैं। जम्मू में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना और केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर हमला बोला तो श्रीनगर में भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया।

जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा लेकर पहुँचे राहुल गांधी पर भाजपा ने जबरदस्त निशाना साधा है। भाजपा ने कहा है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 को हटाया तो जम्मू-कश्मीर पूरी तरह देश के साथ जुड़ गया इसलिए यहां अब किसी प्रकार की जोड़ो यात्रा की जरूरत नहीं है। भाजपा ने कहा है कि राहुल गांधी श्रीनगर के लाल चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने आ रहे हैं लेकिन उनसे यह पूछा जाना चाहिए कि आखिर क्यों उनकी पार्टी की सरकारों ने 70 साल तक कश्मीर को एक अलग ध्वज दिया हुआ था। जम्मू-कश्मीर में चल रही भारत जोड़ो यात्रा पर निशाना साधने के लिए भाजपा के सभी बड़े नेता उतर चुके हैं। जम्मू में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना और केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर हमला बोला तो श्रीनगर में भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर और अन्य नेताओं ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया।

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने तो कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए यह भी कहा कि जहां-जहां से राहुल गांधी की यात्रा गुजर रही है उस प्रदेश में पार्टी के नेता कांग्रेस छोड़ते चले जा रहे हैं। वहीं श्रीनगर में भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा वास्तव में राजनीति में प्रासंगिक बने रहने का प्रयास है क्योंकि भारत जोड़ो 5 अगस्त 2019 को पूरा हो गया जब जम्मू-कश्मीर पूरी तरह से भारत के साथ मिल गया। ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस को यह भी बताना चाहिए कि उसने क्यों आजादी के समय देश के विभाजन का फैसला मंजूर किया था। यदि वह फैसला मंजूर नहीं किया गया होता तो आज पाकिस्तान जैसा दुश्मन हमारे सामने नहीं होता। अल्ताफ ठाकुर ने पूछा कि जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आये राहुल गांधी क्या अपने नाना पंडित नेहरू और दादी इंदिरा गांधी की भूलों के लिए माफी मांगेंगे?

अन्य न्यूज़