तपोवन में शीतकालीन सत्र दस दिसंबर से होगा आरंभ - पांच बैठकें आयोजित की जाएंगी

तपोवन में शीतकालीन सत्र दस दिसंबर से होगा आरंभ - पांच बैठकें आयोजित की जाएंगी

तपोवन में विधानसभा के सभागार में शीतकालीन सत्र की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए विपिन सिंह परमार ने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं इसके साथ ही ट्रैफिक प्लान भी तैयार करने के लिए कहा गया है ताकि किसी भी स्तर पर असुविधा नहीं हो।

धर्मशाला । विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि विस का शीतकालीन सत्र तपोवन सिद्वबाड़ी में 10 दिसंबर से लेकर 15 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा, सत्र में कुल पांच बैठकें होंगी वहीं एक दिन गैर सरकारी सदस्य कार्य दिवस के लिए भी निर्धारित किया गया है। विधानसभा सत्र के दौरान कोविड प्रोटोकॉल की पूरी तरह से अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

 

वीरवार को तपोवन में विधानसभा के सभागार में शीतकालीन सत्र की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए विपिन सिंह परमार ने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं इसके साथ ही ट्रैफिक प्लान भी तैयार करने के लिए कहा गया है ताकि किसी भी स्तर पर असुविधा नहीं हो।

इसे भी पढ़ें: कभी हिमाचल की राजनिति से हाशिये पर धकेले गये जगत प्रकाश नड्डा आज भाजपा के ताकतवर नेताओं में शुमार हैं

उन्होंने कहा कि विधानसभा परिसर में पेयजल, विद्युत व्यवस्था को भी बेहतर बनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान स्वास्थ्य सुविधाएं तथा कोविड टेस्टिंग इत्यादि के लिए भी विशेष स्थान चयनित किया जाएगा ताकि सत्र के दौरान बाहर से आने लोगों की कोविड टेस्टिंग की जा सके। उन्होंने कहा कि सत्र में भाग लेेने आने वाले अतिथियों के ठहरने और खाने इत्यादि भी उचित व्यवस्था की जाएगी। इस अवसर पर विधानसभा परिसर तथा इसके आसपास पार्किंग इत्यादि के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई है।  

इसे भी पढ़ें: सांसद सुरेश कश्यप ने लोक सभा मे उठाया शिमला हवाई अड्डे का मुद्दा

इससे पहले विधानसभा के सचिव यशपाल शर्मा ने तैयारियों को लेकर विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि विधानसभा सत्र को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां आरंभ कर दी गई हैं तथा विभिन्न विभागीय अधिकारियों को कार्य समय पर पूर्ण करने के निर्देश भी दिए गए हैं। बैठक के पश्चात विस अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने विधानसभा परिसर में तैयारियों का जायजा भी लिया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक खुशहाल शर्मा, एसडीएम शिल्पी बेक्टा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।