पति पत्नी विवाद: जबरदस्त ठंड में अपने ससुराल के घर के बाहर बच्चे को लिए बैठी है महिला, कहा- घर में नहीं दे रहे हैं घुसने

पति पत्नी विवाद: जबरदस्त ठंड में अपने ससुराल के घर के बाहर बच्चे को लिए बैठी है महिला, कहा- घर में नहीं दे रहे हैं घुसने

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गन्नौर की रहने वाली सुरभि का विवाह लगभग 5 वर्ष पहले घरौंडा के नई अनाज मंडी इलाके में रहने वाले अभिनव के साथ हुआ था। पत्नी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसके पति शेयर मार्केट में पैसा लगाते थे उनका करीब 60 लाख रुपया डूब गया।

आपने फिल्मी कहानियों में कई बार यह देखा होगा कि किसी महिला को ससुराल से प्रताड़ित करके निकाल दिया जाता है। ठीक ऐसा ही  एक मामला करनाल के घरौंडा में घटित हुआ है। यहां पति पत्नी के बीच विवाद हुआ, और उस विवाद के चलते महिला इस जबरदस्त सर्दी में  अपने 3 साल के बच्चे को लेकर पति के घर के बाहर ही बैठ गई। उसने आरोप लगाया है कि ससुराल वाले उसे घर में नहीं आने दे रहें हैं। वहीं ससुराल वालों ने महिला पर अपने ही बच्चे को मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। महिला के पति ने कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी हुई है, पुलिस ने महिला को समझाने की कोशिश की लेकिन महिला यह कहती रही कि उसे ससुराल वाले टॉर्चर करते हैं और यह आरोप भी लगाते हैं कि बच्चा किसी और का है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गन्नौर की रहने वाली सुरभि का विवाह लगभग 5 वर्ष पहले घरौंडा के नई अनाज मंडी इलाके में रहने वाले अभिनव के साथ हुआ था। पत्नी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसके पति शेयर मार्केट में पैसा लगाते थे उनका करीब 60 लाख रुपया डूब गया। उसके बाद उन्होंने मेरे गहने और अन्य जमीन जायदाद भी चुपके से बेच दी। इतना ही नहीं जब पैसे कम पड़ने लगे तो घाटे को पूरा करने के लिए पति पैसे की मांग करने लगा। पंचायतों में भी इस मामले का कोई हल नहीं निकला।

परिवार के खिलाफ दर्ज करवाया मामला

महिला ने अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया हुआ है। इसी मामले को लेकर गन्नौर थाना क्षेत्र की एक पंचायत में सुनवाई होनी थी, लेकिन इसमें ससुराल वालों की तरफ से किसी की आमद नहीं हुई। जब महिला अपने ससुराल आई तो ससुराल वाले घर का दरवाजा बंद करके फरार हो गए, और महिला को घर के अंदर आने नहीं दिया। वहीं इस पूरे मामले में ससुराल वालों ने अपनी बहू के आरोपों को खारिज किया है।

पति ने खारिज किए आरोप

पूरे मामले में पति अभिनव का कहना है कि वह एक संपन्न परिवार से है, और उसने सुरभि को दहेज के लिए कभी भी प्रताड़ित नहीं किया। उसने अपने ससुर की तबीयत खराब होने पर 9 लाख रुपए इलाज के लिए खर्च किए। पति का कहना है कि, गन्नौर में पंचायत होनी थी। लेकिन उनके बिचौलिये की तबीयत खराब है। पंचायत ने उन्हें रविवार तक का समय दिया था। इसके अलावा कोर्ट में भी तलाक के लिए केस दर्ज कराया हुआ है। पति अभिनव ने अपनी पत्नी पर इस बात का भी आरोप लगाया कि, पत्नी ने कई बार किसी और के साथ संबंध बनाए।

पूरे मामले पर क्या कहती है पुलिस?

एसएचओ दीपक कुमार बताया कि एक पति पत्नी के बीच विवाद का मामला हमारी जानकारी में आया है। महिला ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ गन्नौर थाना क्षेत्र में ही शिकायत दी हुई है। वो अपने ससुराल में रहना चाहती है पर वहां ताले लगे हुए हैं। पुलिस महिला को समझा रही है कि वह बच्चे को लेकर इस तरह से ना बैठे, लेकिन वह अपनी मांग को लेकर अड़ी हुई है। वह अनाज मंडी इलाके में अपने ससुराल में 3 साल के बच्चे को लेकर बैठी है पुलिस लगातार उसे समझाने की कोशिश कर रही है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।