महिलाओं ने हर क्षेत्र में काबिलियत साबित की, समुद्री क्षेत्र भी अपवाद नहीं: लेखी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 15, 2022   08:54
महिलाओं ने हर क्षेत्र में काबिलियत साबित की, समुद्री क्षेत्र भी अपवाद नहीं: लेखी
ANI Photo.

विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री लेखी ने यहां ‘समुद्री क्षेत्र की महिलाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय दिवस’ के उद्घाटन समारोह में शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एससीआई) की महिला अधिकारियों के साथ शिरकत करते हुए कहा कि भारतीय नौसेना में महिलाओं की संख्या सर्वाधिक 6.5 फीसदी है।

मुंबई|  केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने शनिवार को कहा कि महिलाओं ने हर क्षेत्र में अपनी काबिलियत साबित की है और समुद्री क्षेत्र भी इसका अपवाद नहीं है।

विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री लेखी ने यहां ‘समुद्री क्षेत्र की महिलाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय दिवस’ के उद्घाटन समारोह में शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एससीआई) की महिला अधिकारियों के साथ शिरकत करते हुए कहा कि भारतीय नौसेना में महिलाओं की संख्या सर्वाधिक 6.5 फीसदी है

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, लेखी ने समुद्री उद्योग की महिला कर्मचारियों को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया। इस क्षेत्र में महिलाओं की संख्या महज दो फीसदी है।

यह कार्यक्रम एससीआई ने समुद्री क्षेत्र की महिलाओं के पहले अंतरराष्ट्रीय दिवस के अवसर पर आयोजित किया। अब हरेक साल18 मई को यह दिवस मनाया जाएगा। पिछले साल संयुक्त राष्ट्र के अंतरराष्ट्रीय समुद्री संगठन ने 18 मई को समुद्री क्षेत्र की महिलाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय दिवस घोषित करने का प्रस्ताव अपनाया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।