जीएसटी पर दिल्ली के विधायकों के लिए कार्यशाला

वस्तु एवं सेवा कर कानून (जीएसटी) के विभिन्न पहलुओं पर जनप्रतिनिधियों को विस्तृत जानकारी देने के लिये दिल्ली विधानसभा में आज एक दिवसीय कार्यशाला शुरू हो गई।

वस्तु एवं सेवा कर कानून (जीएसटी) के विभिन्न पहलुओं पर जनप्रतिनिधियों को विस्तृत जानकारी देने के लिये दिल्ली विधानसभा में आज एक दिवसीय कार्यशाला शुरू हो गई। विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने बताया कि जीएसटी को एक जुलाई से लागू करने से पहले इस कानून से जुड़े तमाम पहलुओं की सभी पक्षों को विस्तृत जानकारी देने की सरकार की पहल के तहत यह कार्यशाला आयोजित की गयी है।

गोयल ने बताया कि भारत सरकार के वित्तीय सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम कार्यशाला में दिल्ली के विधायकों से जीएसटी के प्रावधानों पर व्यापक चर्चा करेंगे। इसमें विधायक जीएसटी के प्रावधानों से जुड़ी शंकाओं का समाधान करने के लिये सुब्रमण्यम से सवाल भी पूछ सकेंगे। कार्यशाला में दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया और प्रमुख सचिव (वित्त) एसएन सहाय भी दिल्ली के उद्योग जगत की ओर से जीएसटी को लेकर उठाये जा रहे सवालों और सुझावों को सुब्रमण्यम के साथ साझा करेंगे। गोयल ने बताया कि जीएसटी पर विधानसभा में विस्तृत चर्चा के लिये 31 मई को एक दिवसीय विशेष सत्र आहूत किया गया है। उन्होंने कहा कि इस सत्र में जीएसटी के प्रावधानों के तमाम पहलुओं पर विधायक विस्तार से चर्चा कर सकें, इसलिये इससे पहले यह कार्यशाला आयोजित की गयी है। गोयल ने कहा कि विधानसभा सचिवालय की ओर से समय समय पर विभिन्न विधायी कार्यों के तकनीकी पहलुओं पर विधायकों के ज्ञानवर्धन के लिये इस तरह की कार्यशालायें आयोजित होती रहती हैं। जीएसटी पर कार्यशाला इसी पहल का हिस्सा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़