• पेगासस विवाद: अभिषेक मनु सिंघवी ने मोदी सरकार को घेरा, बोले- दुनिया समझ चुकी है चौकीदार ही जासूस है !

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भारतीय जासूस पार्टी हैशटैग के साथ एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि मोदीजी शायद दुनिया के एकमात्र ऐसे 'चौकीदार' हैं जो समाज की रक्षा करने के बजाए लोगों के निजी जीवन में ताक-झांक करता है।

नयी दिल्ली। पेगासस जासूस मामले को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि दुनिया अब समझ चुकी है कि चौकीदार ही जासूस है! आपको बता दें कि विदेशी मीडिया ने रविवार को दावा किया था कि केवल सरकारी एजेंसियों को ही बेचे जाने वाले इजराइल के जासूसी सॉफ्टवेयर के जरिए भारत के दो केंद्रीय मंत्रियों, 40 से अधिक पत्रकारों, विपक्ष के तीन नेताओं और एक न्यायाधीश सहित बड़ी संख्या में कारोबारियों और अधिकार कार्यकर्ताओं के 300 से अधिक मोबाइल नंबर की जासूसी की गई। 

इसे भी पढ़ें: पेगासस विवाद पर दिग्विजय ने ली चुटकी, बोले- सौभाग्य से मैंने अपने पुराने फोन नंबर का उपयोग करना बंद कर दिया 

इसी संबंध में अभिषेक मनु सिंघवी ने भारतीय जासूस पार्टी हैशटैग के साथ एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि मोदीजी शायद दुनिया के एकमात्र ऐसे 'चौकीदार' हैं जो समाज की रक्षा करने के बजाए लोगों के निजी जीवन में ताक-झांक करता है। दुनिया अब समझ चुकी है कि चौकीदार ही जासूस है !

ज्ञात हो तो लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान कांग्रेस ने राफेल लड़ाकू विमान खरीद सौदे का मामला उठाया था। इसमें उन्होंने कथित भ्रष्टाचार की बात की थी। उस समय कांग्रेस ने 'चौकीदार चोर है' कैंपेन चलाया था। इसी से जोड़कर अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया है। हालांकि कांग्रेस के जवाबी हमले पर तब भाजपा ने मैं भी चौकीदार हूं कैंपेन शुरू किया था और भाजपा नेताओं तथा समर्थकों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द लगा लिया था।