येचुरी ने प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए परिवहन की जिम्मेदारी राज्यों पर डालने को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2020   08:23
येचुरी ने प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए परिवहन की जिम्मेदारी राज्यों पर डालने को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

येचुरी ने एक ट्वीट में कहा ‘‘भूख सहित विभिन्न समस्याओं से प्रवासी मजदूरों के परेशान हो जाने के बाद अंतत: केंद्र ने उन्हें घर जाने की अनुमति दे दी। लेकिन यह कैसे होगा? अब यह संबंधित राज्यों की जिम्मेदारी है कि वे बसों की व्यवस्था करें, इसका खर्च उठाएं और स्वास्थ्य संबंधी सभी सावधानी बरतें।’’

नयी दिल्ली। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने प्रवासी मजदूरों को उनकी परेशानियों के बाद अपने घर लौटने की अनुमति देने और उनके परिवहन की जिम्मेदारी राज्यों पर डालने के लिए बुधवार को सरकार पर निशाना साधा।  गृह मंत्रालय ने प्रवासी मजदूरों को सड़क मार्ग से लौटने की अनुमति देते हुए दिशा-निर्देश जारी किए हैं और राज्य सरकारों से कहा है कि वे सामाजिक दूरी के मानदंडों को ध्यान में रखते हुए इसे लागू करें।

येचुरी ने एक ट्वीट में कहा ‘‘भूख सहित विभिन्न समस्याओं से प्रवासी मजदूरों के परेशान हो जाने के बाद अंतत: केंद्र ने उन्हें घर जाने की अनुमति दे दी। लेकिन यह कैसे होगा? अब यह संबंधित राज्यों की जिम्मेदारी है कि वे बसों की व्यवस्था करें, इसका खर्च उठाएं और स्वास्थ्य संबंधी सभी सावधानी बरतें।’’ उन्होंने कहा, केंद्र एक पैसा खर्च नहीं करेगा या उन्हें उनका बकाया देगा, जबकि मोदी सरकार मेहुल भाई जैसे लोगों द्वारा लूटे गए हजारों करोड़ के ऋण को बट्टे खाते में डाल देती है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।