राज्यपाल से मिले भरोसे के बाद येदियुरप्पा ने कहा- कल लूंगा शपथ

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: May 16 2018 11:55AM
राज्यपाल से मिले भरोसे के बाद येदियुरप्पा ने कहा- कल लूंगा शपथ
Image Source: Google

कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजे उजागर होने के बाद अब सरकार बनाने की कवायत में बीजेपी और कांग्रेस लगी हुई है। ऐसे में बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए येदियुरप्पा ने राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

बेंगलुरू। कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजे उजागर होने के बाद अब सरकार बनाने की कवायद में बीजेपी और कांग्रेस लगी हुई है। ऐसे में बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए बीएस येदियुरप्पा ने कल ही राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। आज विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद वह राज्यपाल से मिले और अपने निर्वाचन की जानकारी दी। उन्होंने राज्यपाल से भाजपा को सरकार बनाने का न्यौता देने का आग्रह किया है। राज्यपाल ने उनको इस संबंध में शीघ्र ही अपना फैसला सुनाने का आश्वासन दिया है।

इससे पहले बीजेपी ने कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए बेंगलुरू में बैठक की। इस बैठक में कर्नाटक चुनाव के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर और जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। बैठक में येदियुरप्पा ने कहा कि बीजेपी देश की सबसे बड़ी पार्टी हैं और ऐसे में सरकार बनाने का पहला मौका हमें मिलना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी 100 फीसदी सरकार बनाएगी और विधानसभा में बहुमत भी साबित करेगी।



उल्लेखनीय है कि येदियुरप्पा ने बताया था कि उन्होंने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। साथ ही उन्होंने कहा था कि वह 17 तारीख को राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथग्रहण करेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story