यति नरसिंहानंद का एक और विवादित बयान, बोले- अधिक से अधिक बच्चे पैदा करें हिंदू

Narasimhanand
महंत के खिलाफ हरिद्वार में अल्संख्यकों के विरुद्ध कथित रूप से विवादित बयान के चलते जेल जाना पड़ा था तथा वे गत माह ही जेल से रिहा हुए थे। रिहा होने के बाद वे दिल्ली के बुराड़ी में भी कुछ इसी प्रकार का बयान दे चुके हैं।
मथुरा (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद जिले के डासना मंदिर के महंत यति नरसिम्हानंद ने हिन्दुओं से अधिक संतानोत्पत्ति की अपील की ताकि भारत को आने वाले दशकों में ‘हिन्दू विहीन’ राष्ट्र बनने से रोका जा सके। हरिद्वार घृणा भाषण मामले में जमानत पर रिहा हुए विवादित महंत ने बृहस्पतिवार को गोवर्धन में कहा, ‘‘गणितीय गणना कहती है कि 2029 तक एक गैर-हिन्दू प्रधानमंत्री बन जाएगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर एक बार कोई गैर-हिन्दू प्रधानमंत्री बन गया तो 20 साल में यह देश ‘हिन्दू विहीन’ बन जाएगा।’’ 

इसे भी पढ़ें: यति नरसिंहानंद का एक और विवादित बयान, बोले- अगर मुस्लिम बना पीएम तो 50% हिंदू कर लेंगे धर्म परिवर्तन

उन्होंने कहा कि हिंदुत्व को जगाने के लिए श्रीकृष्ण की भूमि पर 12 से 14 अगस्त तक ‘धर्म संसद’ का आयोजन किया जाएगा। गौरतलब है कि इससे पहले महंत के खिलाफ हरिद्वार में अल्संख्यकों के विरुद्ध कथित रूप से विवादित बयान के चलते जेल जाना पड़ा था तथा वे गत माह ही जेल से रिहा हुए थे। रिहा होने के बाद वे दिल्ली के बुराड़ी में भी कुछ इसी प्रकार का बयान दे चुके हैं। डासना मंदिर के महंत यति नरसिम्हानंद बृहस्पतिवार को गोवर्धन पहुंचे और गिरिराज तलहटी में गिरिराज जी की पूजा-अर्चना की। इसके बाद रमणरेती आश्रम में संतों के साथ अगस्त में होने वाली धर्म संसद को लेकर चर्चा की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़