CM की सिफारिश के बाद राजभर को कैबिनेट से किया जाएगा बर्खास्त

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: May 20 2019 10:39AM
CM की सिफारिश के बाद राजभर को कैबिनेट से किया जाएगा बर्खास्त
Image Source: Google

सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने उत्तर प्रदेश में अपने 39 प्रत्याशी को भी उतारा था लेकिन एग्जिट पोल सामने आने के बाद अब ओमप्रकाश राजभर को बर्खास्त करने का मन बना लिया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी रही पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बर्खास्त करने की सिफारिश की है। बता दें कि राजभर ने यूपी सरकार से इस्तीफा देने से मना कर दिया था और उत्तर प्रदेश में अपने 39 प्रत्याशी को भी उतारा था लेकिन एग्जिट पोल सामने आने के बाद अब ओमप्रकाश राजभर को बर्खास्त करने का मन बना लिया।

इसे भी पढ़ें: राजभर ने फिर दिया विवादास्पद बयान, कहा- भाजपा कार्यकर्ताओं को जूते मारो

लोकसभा चुनाव में राजभर ने भाजपा नेताओं पर जमकर हमला बोला और अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया।  उल्लेखनीय है कि राजभर ने दावा किया कि वो और उनके दो सहयोगियों ने पहले ही इस्तीफा दे दिया था तथा उनका अब भाजपा से कोई रिश्ता नही रहा था। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस्तीफा स्वीकार्य करना भाजपा सरकार का काम है। 

इसे भी पढ़ें: नतीजे से पहले नाराज राजभर का दलित पीएम वाला दांव



उत्तर प्रदेश की मौजूदा हालत को देखें तो एग्जिट पोल में भाजपा को साल 2014 के मुकाबले काफी सीटों का नुकसान हो सकता है लेकिन केंद्र में तो नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार बनने वाली है। प्रभासाक्षी के सर्वे के मुताबिक भाजपा+ (राजग) को 290 से 320 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रहीं हैं। वहीं कांग्रेस+ (सप्रंग) को 75 से 100 सीटें जबकि अन्य को 100 से 122 सीटें मिल सकती हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video