योगी मंत्रिमंडल विस्तार : मेरठ से हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक बने मंत्री

योगी मंत्रिमंडल विस्तार : मेरठ से हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक बने मंत्री

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार हुआ। लखनऊ राजभवन में हुए कार्यक्रम में मंत्रिमंडल विस्तार में सात मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। इस दौरान मेरठ में हस्तिनापुर से पहली बार विधायक बने दिनेश खटीक ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण समारोह में पद व गोपनीयता की शपथ ली।

मेरठ, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार हुआ। लखनऊ राजभवन में हुए कार्यक्रम में मंत्रिमंडल विस्तार में सात मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। इस दौरान मेरठ में हस्तिनापुर से पहली बार विधायक बने दिनेश खटीक ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण समारोह में पद व गोपनीयता की शपथ ली। आगे जानें आखिर कौन हैं भाजपा विधायक दिनेश खटीक, जिन्हें योगी कैबिनेट में जगह मिली। 

45 वर्षीय दिनेश खटीक मूल रूप से मवाना के फलावदा के रहने वाले हैं। वर्ष 2017 में पहली बार हस्तिनापुर सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत दर्ज कराई। उन्होंने बसपा प्रत्याशी योगेश वर्मा को बड़े अंतर से हराया। भाजपा में सक्रिय दिनेश खटीक की पृष्ठभूमि संघ की रही है और वह संघ कार्यकर्ताओं के करीबी माने जाते हें। दिनेश के पिता भी संघ के पुराने कार्यकर्ता रहे हैं। दिनेश 1994 में फलावदा के खंड कार्यवाह बने। इसके बाद विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के साथ ही भाजपा में विभिन्न पदों पर रहे। भाई नितिन खटीक जिला पंचायत सदस्य रहा है। परिवार गंगानगर में रहता है।

पिछले 4.5 सालों में विधायक रहते हुए दिनेश खटीक के द्वारा हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली प्राचीन ऐतिहासिक नगरी में कई बड़े विकास कार्य कराए गए। ऐतिहासिक महत्व के द्रोपदी घाट का पुर्ननिर्माण कर सौंदर्यीकरण भी उन्होंने ही कराया है। खादर क्षेत्र को बाढ़ से सुरक्षित बचाने के लिए 18 करोड़ रुपये की दो परियोजनाओं को विधायक दिनेश खटीक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर प्रस्तावित कराया। वर्तमान में जिसका निर्माण लगभग पूर्ण हो चुका है। हस्तिनापुर में राजकीय बालिका डिग्री कॉलेज का निर्माण कराया। कस्बे के समीप श्री मालीपुर गौआश्रय स्थल बनाया, जिसमें लगभग 600 निराश्रित गोवंश मौजूद हैं। उन्होंने क्षेत्र में कई बड़े विकास कार्य कराए। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि जितने विकास कार्य भाजपा के विधायक दिनेश खटीक ने कराए, उतने अन्य किसी विधायक ने क्षेत्र में नहीं कराए।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।