योगी सरकार ने किया एंटी माफिया टास्क फोर्स का गठन, अब तक 62 माफियाओं के विरुद्ध हुई प्रभावी कार्रवाई

Yogi
ANI
अंकित सिंह । Nov 24, 2022 7:46PM
एडीजी कानून व्यवस्था ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई के दौरान 9 माफियाओं और उनके साथियों की मृत्यु भी हुई है। आपको बता दें कि योगी सरकार लगातार माफियाओं के खिलाफ सख्त कदम उठाती रही है।

माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए योगी सरकार ने एंटी माफिया टास्क फोर्स का गठन किया है। इसको लेकर सरकार की ओर से बयान भी आ गया है। उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत  कुमार ने बताया कि माफियाओं के खिलाफ सांसद के निर्देश पर एंटी माफिया टास्क फोर्स का गठन किया गया है। उन्होंने कहा अब तक 62 माफियाओं और उनके साथियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की गई है। कुल 21 अभियोगों में 41 लोगों को सजा दिलाई गई है जिसमें 2 को मृत्युदंड की सजा मिली है। उन्होंने कहा कि 62 माफियाओं और उनके साथियों के 2524 करोड़ की संपत्तियों पर ज़ब्तीकरण और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है।

इसे भी पढ़ें: 'बसपा सरकार में हुए बेहतर कार्य', निवेशक सम्मेलन पर मायावती का तंज, बोलीं- सिर्फ जमीन अधिग्रहण और स्वार्थ तक सीमित न रहें

एडीजी कानून व्यवस्था ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई के दौरान 9 माफियाओं और उनके साथियों की मृत्यु भी हुई है। आपको बता दें कि योगी सरकार लगातार माफियाओं के खिलाफ सख्त कदम उठाती रही है। एंटी माफिया टास्क फोर्स का गठन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर ही हुआ है। अब तक 21 मुकदमों में 12 माफिया और उसके साथियों को सजा दिलाई जा चुकी है। 

अन्य न्यूज़